बांग्लादेश की एक फ्रैक्ट्री में लगी भीषण आग, 52 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Bangladesh factory fire leaves 52 dead, dozens injured
बांग्लादेश की एक फ्रैक्ट्री में लगी भीषण आग, 52 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल
बांग्लादेश की एक फ्रैक्ट्री में लगी भीषण आग, 52 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल
हाईलाइट
  • आग इमारत के भूतल से लगी तेजी से फैल गई
  • आग लगने से कम से कम 52 लोगों की मौत हो गई
  • बांग्लादेश में छह मंजिला फैक्ट्री में भीषण आग

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहर छह मंजिला शेजान जूस फैक्ट्री में भीषण आग लगने से कम से कम 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। आशंका जताई जा रही है कि आग इमारत के भूतल से लगी और रसायनों और प्लास्टिक की बोतलों के कारण तेजी से फैल गई। दमकल अधिकारियों के मुताबिक, नारायणगंज के रूपगंज स्थित जूस फैक्ट्री में गुरुवार शाम करीब पांच बजे ये आग लगी थी।

ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि आग में 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। भीषण आग से बचने के लिए कई श्रमिक इमारत से कूद गए। हाशेम फूड्स लिमिटेड के फैक्ट्री की इमारत में आग बुझाने के लिए अठारह फायरफाइटिंग यूनिट की मदद ली गई। लोग अपने परिजनों की तलाश में इमारत के सामने जमा हो गए। कई लोगों की अब तक कोई खबर नहीं मिल पाई है। 

बचाए गए श्रमिकों और रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि आग लगने के समय कारखाने का मुख्य द्वार बंद था। उन्होंने यह भी दावा किया कि इमारत में आग से सुरक्षा के कोई ठोस प्रबंध नहीं थे। नारायणगंज डिस्ट्रिक्ट फायर सर्विस के डिप्टी डायरेक्टर अब्दुल्ला अल अरेफिन ने कहा कि आग पर पूरी तरह से काबू पाने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा, जब तक आग पर काबू नहीं पा लिया जाता है, तब तक यह कहना संभव नहीं है कि कितना नुकसान हुआ है और आग कैसे लगी। घटना की जांच के लिए जिला प्रशासन ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है।

इससे पहले 2019 में ढाका के सबसे पुराने हिस्से में 400 साल पुराने अपार्टमेंट की दुकानों और गोदामों में आग लगने से कम से कम 67 लोग मारे गए थे। उसी साल एक और आग में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई थी। 2012 में, ढाका के बाहरी इलाके में एक कपड़ा कारखाने में आग लग गई, जिसमें कम से कम 112 लोगों की मौत हो गई थी। 2010 में ओल्ड ढाका में अवैध रूप से रसायनों का भंडारण करने वाले एक घर में  आग लगने से 123 लोग मारे गए थे।

Created On :   9 July 2021 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story