बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति भेजी

Bangladesh sends emergency medical supplies to Sri Lanka
बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति भेजी
बांग्लादेश बांग्लादेश ने श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति भेजी
हाईलाइट
  • एकजुटता और दोस्ती की अभिव्यक्ति

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश ने आर्थिक संकट से गुजर रहे श्रीलंका को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति भेजी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को यहां स्टेट गेस्ट हाउस पद्मा में आयोजित एक टोकन हैंडओवर समारोह में, विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन और स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मालिक्यू ने बांग्लादेश में श्रीलंका के उच्चायुक्त सुदर्शन डीएस सेनेविरत्ने को दवाओं के कुछ बॉक्स सौंपे। मोमेन ने दवा की आपूर्ति को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एकजुटता और दोस्ती की अभिव्यक्ति के रूप में वर्णित किया, ऐसे समय में जब दोनों देश अपने राजनयिक संबंधों के 50 साल मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में, बांग्लादेश दक्षिण एशियाई क्षेत्र में साझा शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए संकट से जूझ रहे किसी भी देश को सहायता देने में कभी नहीं हिचकिचाता। सेनेविरत्ने ने कहा कि श्रीलंका बांग्लादेश के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को महत्व देता है और इसे और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा आपूर्ति ने प्रदर्शित किया कि द्विपक्षीय संबंध सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

एसेंशियल ड्रग्स कंपनी लिमिटेड, देश की एकमात्र सरकारी स्वामित्व वाली फार्मास्यूटिकल्स कंपनी और बांग्लादेश एसोसिएशन ऑफ फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज ने श्रीलंका को उपहार के रूप में 100 मिलियन टका की दवाओं का योगदान दिया है। यह घोषणा ढाका में विदेश मंत्रालय ने की। इसमें कहा गया है कि कुछ दिनों में दवा की आपूर्ति श्रीलंका पहुंचने की उम्मीद है। इससे पहले, बांग्लादेश ने मुद्रा विनिमय व्यवस्था के माध्यम से श्रीलंका को 200 मिलियन डॉलर की सहायता प्रदान की थी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story