बेल्जियम ने ऊर्जा की बढ़ती कीमतों का मुकाबला करने के लिए अपनाया नया पैकेज

Belgium adopts new package to counter rising energy prices
बेल्जियम ने ऊर्जा की बढ़ती कीमतों का मुकाबला करने के लिए अपनाया नया पैकेज
अस्थायी ऊर्जा बेरोजगारी सहायता बेल्जियम ने ऊर्जा की बढ़ती कीमतों का मुकाबला करने के लिए अपनाया नया पैकेज
हाईलाइट
  • अस्थायी ऊर्जा बेरोजगारी सहायता

डिजिटल डेस्क, ब्रुसेल्स। बेल्जियम सरकार ने घरों और व्यवसायों को ऊर्जा की बढ़ती कीमतों से निपटने में मदद करने के लिए ऊर्जा उपायों का एक नया पैकेज अपनाया है।

नए उपायों के तहत नवंबर और दिसंबर में घरों के बिजली और गैस के बिल 400 यूरो (400 डॉलर) कम हो जाएंगे। कटौती गैस के लिए 135 यूरो और बिजली बिल के लिए 61 यूरो प्रति माह होगी, जिसे वर्ष के अंत में जमा चालान से काट लिया जाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घरों के लिए 31 अगस्त को शुरू की गई 225 यूरो के पहले के लाभ को बढ़ाकर 300 यूरो कर दिया गया है।

सरकार ने व्यवसायों और स्वरोजगार के लिए कई उपाय किए हैं। इनमें कंपनियों को सामाजिक सुरक्षा योगदान और कर के भुगतान को स्थगित करने की अनुमति देना, अस्थायी ऊर्जा बेरोजगारी सहायता और दिवालिया होने पर रोक लगाना शामिल है।

31 अगस्त को घोषित सभी उपाय, जिनमें गैस और बिजली पर वैट में 6 प्रतिशत की कटौती, ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कमी और सब्सिडी वाले सामाजिक टैरिफ और ईंधन तेल वाउचर के लिए पात्र लक्ष्य समूह का विस्तार भी शामिल है। यह मार्च 2023 के अंत तक प्रभावी रहेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story