बेल्जियम की परामर्श समिति ने किया फैसला, 1 अक्टूबर से मास्क लगाने के आदेश में दी जाएगी ढील

Belgium will relax the order to apply masks from 1 October
बेल्जियम की परामर्श समिति ने किया फैसला, 1 अक्टूबर से मास्क लगाने के आदेश में दी जाएगी ढील
कोविड-19 बेल्जियम की परामर्श समिति ने किया फैसला, 1 अक्टूबर से मास्क लगाने के आदेश में दी जाएगी ढील
हाईलाइट
  • बेल्जियम 1 अक्टूबर से मास्क लगाने के आदेश में ढील देगा

डिजिटल डेस्क, ब्रुसेल्स। संघीय सरकार और संघीय संस्थाओं की सरकारों से बनी बेल्जियम की परामर्श समिति ने 1 अक्टूबर से भोजन स्थलों और दुकानों सहित फेसमास्क पहनने के आदेश में ढील देने का फैसला किया है। यह निर्णय हाल ही में साइनासानो पब्लिक हेल्थ इंस्टीट्यूट द्वारा प्रकाशित कोविड-19 टीकाकरण के आंकड़ों के अनुसार लिया गया, जिसमें दिखाया गया कि 71.94 प्रतिशत आबादी, या 82 लाख से अधिक लोग, पहले से ही वायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगवाए हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, स्वास्थ्य केंद्रों, हवाई अड्डों और प्रमुख कार्यक्रमों में 500 से ज्यादा लोगों की उपस्थिति में मास्क पहनना अनिवार्य है। टीकाकरण के आंकड़े एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न होते हैं। प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने कहा, उन क्षेत्रों में जहां दर कम है (50 प्रतिशत से नीचे), जैसे कि राजधानी ब्रसेल्स में, अधिकारी कुछ छूट उपायों के कार्यान्वयन में देरी करना चुन सकते हैं।

उन्होंने कहा, हम शरद ऋतु के मौसम के करीब आ रहे हैं। पहले से कहीं अधिक, पर्याप्त वेंटिलेशन और टीकाकरण सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। साइनेसानो संस्थान के अनुसार, आज तक, बेल्जियम में 1,217,473 कोविड -19 मामले दर्ज किए हैं और महामारी की शुरूआत के बाद से 25,494 मौतें दर्ज हुई हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story