बाल-बाल बचे बाइडेन, सीने के घाव से कैंसर के टिश्यू निकाले गए, डॉक्टरों ने हेल्थ को लेकर कही ये बात 

Biden narrowly survived, cancer tissue was removed from chest wound, doctors said this about health
बाल-बाल बचे बाइडेन, सीने के घाव से कैंसर के टिश्यू निकाले गए, डॉक्टरों ने हेल्थ को लेकर कही ये बात 
कैंसर पीड़ित थे अमेरिकी राष्ट्रपति बाल-बाल बचे बाइडेन, सीने के घाव से कैंसर के टिश्यू निकाले गए, डॉक्टरों ने हेल्थ को लेकर कही ये बात 
हाईलाइट
  • बाइडेन की पत्नी और बेटे को भी कैंसर था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन स्किन कैंसर का शिकार हो गए थे। दरअसल, बाइडेन को सीने की स्किन में घाव हो गया था। जिसे फरवरी में ऑपरेशन के जरिए निकाल लिया गया था। घाव के इस सेंपल को जांच के लिए भेजा गया था जिसमें पता चला कि ये घाव बेसल सेल कार्सिनोमा है। जो कि स्किन कैंसर का एक सामान्य रूप है। 

बेसिल सेल क्या होती हैं? 

बता दें कि बेसिल सेल कैंसर की सबसे नॉर्मल सेल है। यह आसानी से ठीक भी हो जाती हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टर ओ कॉनर ने बताया कि ये अन्य कैंसर सैलों के तरह शरीर में तेजी से नहीं फैलती, साथ ही बड़े आकार की हो जाने की वजह से इन्हें आसानी से हटा भी दिया जाता है। डॉक्टर ने बताया कि यह कैंसर धूप के संपर्क में ज्यादा रहने से फैलता है और राष्ट्रपति बाइडेन ने अपनी युवावस्था के दौरान धूप में काफी समय बिताया था। 

डॉक्टरों की निगरानी में हैं बाइडेन

ओ कॉनर ने बताया कि, ऑपरेशन के दौरान ही कैंसर फैलाने वाले सभी टिश्यूज को अलग कर दिया गया था। अब बाइडेन पूरी तरह से ठीक हैं। डॉक्टर के मुताबिक, अब बाइडेन को आगे इलाज की जरुरत नहीं है लेकिन हम उनके हेल्थ की निगरानी कर रहे हैं ताकि यह देखा जा सके कि उन्हें स्किन से संबंधित कोई और समस्या तो नहीं है। 

गौरतलब है कि 16 फरवरी को हुए बाइडेन के फिजिकल एग्जामिनेशन के दौरान डॉक्टरों ने बाइडेन को पूरी तरह से स्वस्थ बताया था। डॉक्टरों ने कहा था कि बाइडेन अपने काम को संभालने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ हैं। 

 पत्नी और बेटा भी थे कैंसर से पीड़ित

जो बाइडेन की तरह ही उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन भी स्किन कैंसर से ग्रसित थीं। इसी साल जनवरी में उनका भी ऑपरेशन हुआ था जो सफल रहा था। 71 वर्षीय जिल की एक आंख के ऊपर और सीने से घाव वाली स्किन को निकाला गया था। वहीं, बाइडेन के बेटे ब्यू की भी ब्रेन कैंसर होने के चलते साल 2015 में मौत हो गई थी। 

Created On :   4 March 2023 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story