पाकिस्तान में 2 दिन के अंदर बिलावल भुट्टो लेंगे विदेश मंत्री पद की शपथ

Bilawal Bhutto to take oath as foreign minister in Pakistan within 2 days
पाकिस्तान में 2 दिन के अंदर बिलावल भुट्टो लेंगे विदेश मंत्री पद की शपथ
पाकिस्तान पाकिस्तान में 2 दिन के अंदर बिलावल भुट्टो लेंगे विदेश मंत्री पद की शपथ
हाईलाइट
  • पीपीपी अध्यक्ष पाकिस्तान लौटने के बाद शपथ लेंगे

डिजिटल डेस्क,  इस्लामाबाद। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी एक या दो दिन में देश के नए विदेश मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने दी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल उस समय मौजूद थे जब प्रारंभिक संघीय कैबिनेट सदस्यों ने शपथ ली थी, हालांकि, उस दौरान उन्होंने शपथ नहीं ली थी। लेकिन सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा था कि पीपीपी अध्यक्ष पाकिस्तान लौटने के बाद शपथ लेंगे। लंदन में पत्रकारों से बातचीत में पीपीपी नेता कमर जमां कैरा ने कहा कि राजनीतिक मामलों पर विचारों को साझा करने के लिए पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ दो बैठकें करने के बाद बिलावल पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं।

संयुक्त बयान में कहा गया है कि बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि जब भी वे एक साथ काम करते हैं तो उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। यह तय किया गया था कि इतिहास में एक देश के पुनर्निर्माण के लिए मिलकर काम करने की अनिवार्यता गंभीरता से करने की आवश्यकता है। इस बैठक में सभी लोकतांत्रिक ताकतों की सहमति से भविष्य के लिए व्यापक रोडमैप और लोकतंत्र के चार्टर पर छोड़े गए अधूरे काम पर भी चर्चा की गई।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   24 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story