पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी: बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को बताया इस सदी का संकट

January 13th, 2022

हाईलाइट

  • बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को बताया इस सदी का संकट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने देश की आर्थिक स्थिति और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ समझौते को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए उन्हें इस सदी का संकट बताया। द न्यूज ने रिपोर्ट ने यह जानकारी दी।

नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए बिलावल ने कहा, हर सदी में एक संकट आता है और इस सदी का संकट इमरान खान है।

उन्होंने कहा कि आईएमएफ के साथ सरकार के समझौते का देश पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा।

पीपीपी प्रमुख ने कहा, जब आप कमजोर थे तब आप आईएमएफ में गए थे और आपने आईएमएफ के साथ कमजोर सौदा किया था। सौदे का बोझ हम नहीं उठाएंगे, इसका बोझ आम आदमी और गरीब लोग उठाएंगे।

उन्होंने पाकिस्तान की संसद को चेतावनी दी कि वित्त विधेयक 2021 देश में मुद्रास्फीति की सुनामी लाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार वित्त विधेयक 2021 और एसबीपी संशोधन विधेयक पारित करना चाहती है, क्योंकि ये आईएमएफ के साथ सौदे के लिए पूर्व-आवश्यकताएं हैं।

बिलावल ने कहा कि सरकार के अहंकार ने उन्हें आईएमएफ के साथ अपने सौदे पर विपक्ष के साथ बातचीत करने से रोक दिया। उन्होंने कहा, हमने आपको आसिफ अली जरदारी और शाहबाज शरीफ से सलाह लेने के लिए कहा था, लेकिन आपने (सरकार) प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

खैबर पख्तूनख्वा में स्थानीय सरकार के चुनाव परिणामों का जिक्र करते हुए, पीपीपी नेता ने कहा कि पीटीआई को जल्द ही अपनी खराब आर्थिक नीतियों के कारण जनता की प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा।

 

आईएएनएस