डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ने के बाद से बोरिस जॉनसन ने भाषण के जरिए कमाए 1 मिलियन पाउंड

Boris Johnson has earned £1m from speeches since leaving Downing Street
डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ने के बाद से बोरिस जॉनसन ने भाषण के जरिए कमाए 1 मिलियन पाउंड
ब्रिटेन डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ने के बाद से बोरिस जॉनसन ने भाषण के जरिए कमाए 1 मिलियन पाउंड
हाईलाइट
  • 23 नवंबर को टेलीविसाओ इंडिपेंडेंट से सीएनएन ग्लोबल समिट लिस्बन में बोलने के लिए 215
  • 275 पाउंड मिले

डिजिटल डेस्क, लंदन। सितंबर में ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में हटाए जाने के बाद से बोरिस जॉनसन ने सिर्फ भाषण देकर 1 मिलियन यानि दस लाख पाउंड से अधिक कमाए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि सांसदों के हितों के रजिस्टर के अपडेट से पता चलता है कि जॉनसन को नवंबर में दिए गए तीन भाषणों के लिए 750,000 पाउंड से अधिक की फीस मिली। भाषण सेंटरव्यू पार्टनर्स, एक निवेश बैंकिंग फर्म, द हिंदुस्तान टाइम्स और सीएनएन ग्लोबल समिट लिस्बन के लिए थे।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 276,000 पाउंड जोड़ने के बाद जॉनसन को अक्टूबर में काउंसिल ऑफ इंश्योरेंस एजेंट्स एंड ब्रोकर्स के भाषण के लिए भुगतान किया गया, इसका मतलब है कि डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ने के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री ने भाषणों से कुल 1,030,780 पाउंड कमाए हैं।

रिकॉर्ड दिखाते हैं कि जॉनसन को 9 नवंबर को एक भाषण के लिए न्यूयॉर्क स्थित निवेश बैंकिंग फर्म सेंटरव्यू पार्टनर्स द्वारा 277,723 पाउंड का भुगतान किया गया और आयोजकों ने उनके और दो कर्मचारियों के लिए परिवहन और आवास का खर्चा उठाया। इंट्रस्ट्स ऑफ रजिस्टर ने कहा कि इसमें नौ घंटे का काम शामिल है, जिससे उनकी फीस लगभग 31,000 पाउंड प्रति घंटा हो गई।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया कि इसके बाद उन्हें 17 नवंबर को एक भाषण के लिए द हिंदुस्तान टाइम्स से 261,652 पाउंड और 23 नवंबर को टेलीविसाओ इंडिपेंडेंट से सीएनएन ग्लोबल समिट लिस्बन में बोलने के लिए 215,275 पाउंड मिले।

जॉनसन की लेटेस्ट एंट्री से यह भी पता चलता है कि उन्हें और उनके परिवार को कंजर्वेटिव डोनर लॉर्ड बैमफोर्ड, जेसीबी के अध्यक्ष और उनकी पत्नी से प्रति माह 3,500 पाउंड का आवास भत्ता प्राप्त होता है।

सूत्रों ने कहा कि डाउनिंग स्ट्रीट में अपने उथल-पुथल भरे कार्यकाल के बाद अगर वह कई वर्षो तक सक्रिय रूप से काम करते हैं, तो वे बोलने और मीडिया में आने से करोड़ों पाउंड कमा सकते हैं।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story