स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने मिठाईयों का आदान प्रदान किया

BSF and Pakistan Rangers exchange sweets on Pakistans Independence Day
स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने मिठाईयों का आदान प्रदान किया
पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस पर बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने मिठाईयों का आदान प्रदान किया
हाईलाइट
  • स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स ने अमृतसर स्तिथ अटारी-वाघा बॉर्डर पर एक दूसरे से मिठाईयों का आदान प्रदान किया। इस मौके पर भारतीय जवानों ने पाकिस्तान रेंजर्स को आजादी की शुभकामनाएं भी दी।

अटारी-वाघा सीमा पर तैनात बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने रविवार को एक दूसरे को मिठाई दी। ये छोटा सा कार्यक्रम पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अमृतसर के अटारी-वाघा बॉर्डर पर आयोजित किया गया। इस मौके पर भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तैनात कई अधिकारी और जवान मौजूद थे। पाकिस्तान की आजादी के मौके पर पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से बीएसएफ जवानों को मिठाई दी गई, तो बदले में भारतीय जवानों ने भी मिठाई दी और पाकिस्तान रेंजर्स को उनके स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रदान की।

इस खास मौके पर दोनों तरफ से जवानों ने एक दूसरे से हाथ मिलाकर तस्वीरें भी खिंचवाई। गौरतलब है कि ये परंपरा आजादी के बाद से ही दोनों देशों के बीच चली आ रही है। मगर कोरोनकाल और कई बार सीमा पर तनाव बढ़ने की वजह से ये टूटी भी है। बीएसएफ की तरफ से कहा गया है, कि 15 अगस्त को भारत की तरफ से भी मिठाई देकर इसी परंपरा का निर्वहन किया जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Aug 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story