comScore

ओमान बस हादसे में 12 भारतीयों सहित 17 की मौत, छुट्टियां मनाने दुबई जा रहे थे यात्री

ओमान बस हादसे में 12 भारतीयों सहित 17 की मौत, छुट्टियां मनाने दुबई जा रहे थे यात्री

हाईलाइट

  • बस में सवार थे 31 यात्री
  • ट्रैफिक सिग्नल से टकरा गई थी बस
  • बस की ऊंचाई से कम थी सिग्नल की ऊंचाई

डिजिटल डेस्क, दुबई। छुट्टी मनाने ओमान से दुबई जा रहे लोगों से  भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 12 भारतीय बताए जा रहे हैं। दुबई पुलिस के मुताबिक बस में 31 यात्री सवार थे। हादसा रशिदिया एग्जिट इलाके के पास हुआ, जहां बस एक ट्रैफिक सिग्नल से टकरा गई।

पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त बस शेख मोहम्मद बिन जायद रोड से गुजर रही थी, जिस सड़क पर हादसा हुआ, वो बसों के लिए नहीं बनाई गई है। बस के ड्राइवर ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया और बस को गलत सड़क पर ले गया। पुलिस के मुताबिक सड़क पर ऐसे साइन बोर्ड लगे थे, जिनकी ऊंचाई बस की ऊंचाई से काफी कम थी।

सड़क की स्पीड लिमिट 40 किलोमीटर प्रति घंटे थी, जबकि बस इसके ज्यादा तेज चल रही थी। हादसे में घायल लोगों को दुबई के रशीद हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। दुबई प्रशासन ने हादसे में 08 भारतीयों के मरने की पुष्टि की है, लेकिन दुबई के भारतीय दूतावास के मुताबिक दुर्घटना में 12 भारतीयों की मौत हो चुकी है।

मृतकों में रराजगोपालन, फिरोज खान पठान, रेशमा फिरोज खान  पठान, दीपक कुमार, जमालुद्दीन अराक्कावेट्टील, किरण जोहनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर बताया जा रहा है। भारतीय दूतावास हादसे में मृत लोगों और घायलों के परिवार के संपर्क में है।

ओमान की सरकारी बस कंपनी मसाल्ट के मुताबिक हादसा उसकी मस्कट से दुबई रूट पर चलने वाली बस में गुरुवार शाम करीब 6 बजे हुआ। दुर्घटना के बाद इस रूट पर चलने वाली सभी बसों की सेवाएं तत्काल बंद कर दी गई हैं। भारतीय दूतावास ने हादसे में पीड़ित लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इंडिया इन दुबई ट्विटर अकाउंट से जारी ट्वीट में संजीव कुमार का नंबर जारी किया है, जो +971-504565441, +971-565463903 है।

कमेंट करें
YauG4