2 साल के प्रतिबंध के बाद अप्रैल से क्रूज जहाजों का स्वागत करेगा कनाडा

Canada to welcome cruise ships from April after 2-year ban
2 साल के प्रतिबंध के बाद अप्रैल से क्रूज जहाजों का स्वागत करेगा कनाडा
कोविड-19 महामारी 2 साल के प्रतिबंध के बाद अप्रैल से क्रूज जहाजों का स्वागत करेगा कनाडा
हाईलाइट
  • पर्यटन क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा क्रूज जहाज

डिजिटल डेस्क, ओटावा। परिवहन कनाडा ने घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए दो साल के प्रतिबंध के बाद अप्रैल में क्रूज जहाज देश के जलक्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट कनाडा के अनुसार, क्रूज जहाजों के यात्रियों और चालक दल को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

केवल 12 वर्ष से कम उम्र के यात्रियों और चिकित्सा छूट वाले लोगों को टीका लगाने की आवश्यकता नहीं है। जहाज पर चढ़ने के लिए यात्रियों को एक नकारात्मक कोविड-19 परीक्षण दिखाना होगा। पीसीआर की तरह एक मालिक्यूलर परीक्षण, जो बोर्डिंग से 72 घंटे के भीतर लिया जाता है, या बोर्डिंग के एक दिन के भीतर एंटीजन परीक्षण लिया जाता है।

स्थानीय/प्रांतीय स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार मास्क नियम लागू होंगे और क्रूज जहाजों को भी बोर्ड पर परीक्षण सुविधाओं की आवश्यकता होती है ताकि यात्री जहाजों से उतरने से पहले एक और कोविड-19 परीक्षण कर सकें। परिवहन मंत्री उमर अलघबरा ने कहा, हम अपने पर्यटन क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा क्रूज जहाजों का कनाडा में वापस स्वागत करते हैं और हम इस महत्वपूर्ण उद्योग का समर्थन करने के लिए भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे।

क्रूज शिप सेक्टर कनाडा की अर्थव्यवस्था में 40 बिलियन डॉलर से अधिक का योगदान देता है और लगभग 30,000 लोगों को रोजगार देता है। कोविड-19 के खिलाफ क्रूज जहाजों पर प्रतिबंध लगाने के उपायों की शुरूआत में 19 मार्च, 2020 को घोषणा की गई थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story