कनाडा, ब्रिटेन ने शुरू की एफटीए वार्ता ,द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते

Canada, UK begin FTA talks, bilateral free trade agreements
कनाडा, ब्रिटेन ने शुरू की एफटीए वार्ता ,द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते
मुक्त व्यापार कनाडा, ब्रिटेन ने शुरू की एफटीए वार्ता ,द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते
हाईलाइट
  • पहले दौर की वार्ता 28 मार्च
  • 2022 से शुरू

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा और ब्रिटेन के व्यापार अधिकारियों ने घोषणा की है कि वे व्यापक द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) की दिशा में बातचीत को आगे बढ़ाएंगे।

एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, मैरी एनजी, कनाडा की अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, निर्यात संवर्धन, लघु व्यवसाय और आर्थिक विकास मंत्री और ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार राज्य सचिव, ऐनी-मैरी ट्रेवेलियन एक महत्वाकांक्षी समझौते को आगे बढ़ाने के लिए सहमत हुए, जो समावेशी है और टिकाऊ और यह हमारे जलवायु लक्ष्यों को आगे बढ़ाएगा, आपूर्ति को मजबूत करेगा और डिजिटल व्यापार के फायदे से हमारे व्यवसायों को बढ़ने में मदद करेगा।

समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, पहले दौर की वार्ता 28 मार्च, 2022 से शुरू होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 के वसंत में सार्वजनिक परामर्श के दौरान, कनाडा के लोगों ने यूके के साथ एफटीए के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया।

यूके 2021 में कनाडा का तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत देश व्यापार भागीदार था, दोनों वस्तुओं और सेवाओं के लिए, जिसका मूल्य एक साथ 42.2 अरब कनाडाई डॉलर (33.7 अरब डॉलर) था। कनाडा ने यूके को माल और सेवाओं में 24.1 अरब कनाडाई डॉलर (19.2 अरब डॉलर) का निर्यात किया और 2021 में वस्तुओं और सेवाओं में 18.1 अरब कनाडाई डॉलर (14.4 अरब डॉलर) का आयात किया। जबकि 2019 में स्वच्छ प्रौद्योगिकी और पर्यावरण उत्पादों में कनाडा-यूके व्यापार 67.76 करोड़ कैनेडियन डॉलर (54.05 करोड़ डॉलर) तक पहुंच गया।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   25 March 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story