कनाडा महामारी से संबंधित चिकित्सा बैकलॉग को दूर करने के लिए देगा फंड

Canada will provide funds to clear the medical backlog related to the pandemic
कनाडा महामारी से संबंधित चिकित्सा बैकलॉग को दूर करने के लिए देगा फंड
कोविड-19 महामारी कनाडा महामारी से संबंधित चिकित्सा बैकलॉग को दूर करने के लिए देगा फंड
हाईलाइट
  • कोविड से चिकित्सा प्रक्रियाओं में हुई देरी

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा की संघीय सरकार ने घोषणा की है कि वह कोविड-19 महामारी के दौरान जमा हुए बैकलॉग को कम करने के लिए प्रांतों और क्षेत्रों को एकमुश्त अतिरिक्त 2 बिलियन डॉलर (1.6 बिलियन डॉलर) का टॉप-अप प्रदान करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वित्त मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कोविड-19 महामारी ने अनुमानित 700,000 सर्जरी और अन्य चिकित्सा प्रक्रियाओं में देरी की है, जिसके परिणामस्वरूप प्रतीक्षा सूची और बैकलॉग में वृद्धि हुई है।

यह राशि महामारी की शुरूआत के बाद से प्रदान किए गए सी 4.5 बिलियन डॉलर कनाडा हेल्थ ट्रांसफर (सीएचटी) टॉप-अप के अतिरिक्त है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह प्रांतों और क्षेत्रों को तत्काल महामारी से संबंधित स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के दबावों को दूर करने में मदद करेगा।

यह डॉक्टरों, नर्सो और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों को उन संसाधनों के साथ प्रदान करेगा जिनकी उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि कनाडाई लोगों को उनकी देखभाल के लिए पहुंच प्राप्त हो। विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रांत और क्षेत्र स्वास्थ्य कर्मचारियों को मजबूत करने सहित अपनी अनूठी परिस्थितियों का समर्थन करने के लिए इस धन का उपयोग करने में सक्षम होंगे। पिछले दो वर्षों में, संघीय सरकार द्वारा प्रांतों और क्षेत्रों में महामारी से संबंधित प्रत्यक्ष हस्तांतरण कुल 20 बिलियन डॉलर से अधिक है, जिसमें सीएचटी टॉप-अप के माध्यम से सी 4.5 बिलियन डॉलर शामिल हैं।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   26 March 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story