कनाडा गर्भपात सेवाओं को मजबूत करेगा

Canada will strengthen abortion services
कनाडा गर्भपात सेवाओं को मजबूत करेगा
कनाडा कनाडा गर्भपात सेवाओं को मजबूत करेगा
हाईलाइट
  • स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के भीतर भेदभाव

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा महत्वपूर्ण गर्भपात सेवाओं में आने वाली बाधाओं को दूर कर सटीक प्रजनन स्वास्थ्य जानकारी प्रदान करने के लिए नया फंड देगा।

एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस और महिला और लैंगिक समानता और युवा मंत्री मार्सी इन ने यौन स्वास्थ्य और अधिकारों के लिए 3.5 मिलियन कनाडाई डॉलर (2.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक की फंडिंग की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए एक्शन कनाडा बनाया गया है जो अपने एक्सेस लाइन और यौन स्वास्थ्य सूचना हब कार्यक्रमों का विस्तार कर सटीक और पुष्ट यौन और प्रजनन स्वास्थ्य जानकारी देगा।

यह परियोजना यात्रा और आवास लागत को कवर करने के लिए वित्तीय सहायता तक पहुंच में सुधार करेगी, साथ ही गर्भपात देखभाल तक पहुंचने वाले व्यक्तियों को रसद सहायता प्रदान करेगी। एनएएफ कनाडा गर्भपात सेवाओं की मांग करने वाली महिलाओं को वित्तीय और रसद सहायता प्रदान करेगा, गर्भपात सेवाएं प्रदान करने में स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं को प्रशिक्षित करेगा, और यह सुनिश्चित करेगा कि गर्भपात सुविधाएं सेवाएं और संबंधित देखभाल जारी रहे।

हालांकि कनाडा में गर्भपात तीन दशकों से कानूनी है, फिर भी कई लोगों को पहुंच में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। जबकि बाधाएं देश भर में भिन्न होती हैं, उनमें उपलब्धता की कमी, गर्भपात देखभाल तक पहुंचने के लिए आवश्यक वित्तीय और रसद संसाधनों की कमी, और सांस्कृतिक रूप से सुरक्षित, कलंक मुक्त यौन और प्रजनन स्वास्थ्य सेवाओं की कमी शामिल है।

समाचार विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के भीतर भेदभाव के पिछले अनुभव भी अल्पसंख्यक और हाशिए के समूहों, जैसे कि स्वदेशी और नस्लीय लोगों, 2 एसएलजीबीटीक्यूआई प्लस समुदायों के सदस्यों और युवाओं के लिए पहुंच अवरोध पैदा करते हैं।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story