comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सीरिया के अजाज में विस्फोटक से भरी कार में ब्लास्ट, 17 लोगों की मौत


हाईलाइट

  • सीरिया के उत्तर-पश्चिमी शहर अजाज में विस्फोटक से भरी कार में ब्लास्ट
  • 17 लोगों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल
  • मस्जिद के पास इफ्तार के दौरान किया गया धमाका

डिजिटल डेस्क, अजाज। सीरिया के उत्तर-पश्चिमी शहर अजाज में विस्फोटक से भरी कार में ब्लास्ट होने से 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। कुछ लोंगों के गंभीर होने की वजह से आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। 

जानकारी के मुताबिक, कार में धमाका शहर के मध्य क्षेत्र में एक भीड़ भरे स्थान पर रविवार की शाम उस वक्त हुआ, जब लोग मस्जिद से निकल रहे थे और इफ्तार करने जा रहे थे। धमाके में आस-पास की एक दर्जन से अधिक दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। दुकानों की खिड़कियां या तो जल गईं या उखड़ गईं। बता दें कि अजाज तुर्की विद्रोहियों के कब्ज़े वाला शहर है। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि रविवार इजराइल ने सीरिया पर रॉकेट से हमला किया था। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि यह जवाबी हमला था। इससे पहले सीरिया की ओर से इजराइल पर दो रॉकेट दागे गए थे। ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के मुताबिक, सीरियाई हमले में पांच नागरिक और पांच सैनिक मारे गए थे। 

सीरिया ने शनिवार देर रात इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स में दो रॉकेट दागे गए थे। इनमें से एक इजराइली सीमा में गिरा था। इस हमले पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, हम हमारी सीमा पर हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे और किसी भी कार्रवाई का पुरजोर जवाब देंगे।
 

कमेंट करें
yaLli