comScore

चीन : कोरोना महामारी से निपटने हुपेई प्रांत में भेजे गए थे 346 स्वास्थ्य दल

June 08th, 2020 12:31 IST
 चीन : कोरोना महामारी से निपटने हुपेई प्रांत में भेजे गए थे 346 स्वास्थ्य दल

हाईलाइट

  • चीन : कोरोना महामारी से निपटने हुपेई प्रांत में भेजे गए थे 346 स्वास्थ्य दल

बीजिंग, 7 जून (आईएएनएस)। चीन में कोरोना महामारी से मुकाबले के लिए कुल 346 राष्ट्रीय स्वास्थ्य दल, 42,600 चिकित्साकर्मियों और 960 सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मियों को हूपेई प्रांत भेजे गये। चिकित्सा सामग्री के उत्पादन व आपूर्ति बढ़ाने के लिए चिकित्सा उद्योगों ने पूरी क्षमता से चलते हुए उत्पादन क्षमता बढ़ाई।

चीनी राज्य परिषद के समाचार कार्यालय ने 7 जून को कोविड-19 के खिलाफ चीन की कार्रवाई पर श्वेत पत्र जारी किया। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के उप प्रचार मंत्री, चीनी राज्य परिषद के समाचार कार्यालय के प्रधान शू लीन ने कहा कि श्वेत पत्र के अनुसार, महामारी के प्रकोप के बाद देश भर में आपात कार्रवाई कर महामारी के मुकाबले के लिए हूपेई प्रांत और वूहान शहर को सहायता दी गयी।

कुल 346 राष्ट्रीय स्वास्थ्य दल, 42,600 चिकित्साकर्मियों और 960 सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मियों को हूपेई प्रांत भेजे गये। चिकित्सा सामग्री के उत्पादन व आपूर्ति बढ़ाने के लिए चिकित्सा उद्योगों ने पूरी क्षमता से चलते हुए उत्पादन क्षमता बढ़ायी और अन्य उद्योगों ने भी तेजी से उत्पादन बदलकर हूपेई प्रांत और वूहान शहर में सामग्री आपूर्ति व गारंटी बढ़ाने की हर संभव सहायता दी। हूपेई प्रांत व वूहान से बाहर निकलने वाले रास्तों को बंद करने से फिर से खोलने तक पूरे देश ने हूपेई प्रांत को कुल लाखों टन की महामारी रोकथाम वाली सामग्री, उत्पादन सामग्री और जीवन सामग्री भेजी।

( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

-- आईएएनएस

कमेंट करें
qePOB