चीन ने 14वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान सुयोग्य व्यक्तियों के विकास परियोजना की चर्चा की

China discusses development project of qualified persons during 14th five year plan
चीन ने 14वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान सुयोग्य व्यक्तियों के विकास परियोजना की चर्चा की
चीन चीन ने 14वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान सुयोग्य व्यक्तियों के विकास परियोजना की चर्चा की
हाईलाइट
  • जटिलता
  • गंभीरता और अनिश्चितता

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो ने 29 अप्रैल को बैठक आयोजित कर वर्तमान में आर्थिक स्थिति व आर्थिक कार्यों का अध्ययन किया, और 14वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान सुयोग्य व्यक्तियों के विकास परियोजना की चर्चा भी की। केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिनफिंग ने इस बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में यह कहा गया है कि इस वर्ष सौ वर्षीय परिवर्तन और महामारी की जटिल स्थिति में कॉमरेड शी चिनफिंग से केंद्रित चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों में स्थित विभिन्न विभागों ने महामारी की रोकथाम व नियंत्रण और आर्थिक व सामाजिक विकास का अच्छी तरह से समन्वय किया। चीन में आर्थिक संचालन स्थिर रहा, और चीन ने सफलता के साथ पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और शीतकालीन पैरालंपिक का आयोजन किया।

बैठक में यह भी कहा गया है कि कोविड-19 महामारी और यूक्रेन संकट से ज्यादा खतरे और चुनौतियां पैदा हुईं। इसलिये चीन में आर्थिक विकास के वातावरण में जटिलता, गंभीरता और अनिश्चितता बढ़ गयी। आर्थिक वृद्धि, रोजगार व दाम को स्थिर बनाने में नयी चुनौती का सामना करना पड़ा। इसलिये आर्थिक कार्य को अच्छी तरह से करना और जन जीवन को सुनिश्चित करना व सुधार करना खास महत्वपूर्ण है।

 (आईएएनएस)

Created On :   29 April 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story