दैनिक भास्कर हिंदी: चीन सुधार को गहरा करेगा : राष्ट्रपति शी

April 29th, 2020

हाईलाइट

  • चीन सुधार को गहरा करेगा : राष्ट्रपति शी

बीजिंग, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि चीन में महामारी की रोकथाम और उत्पादन बहाली प्रबल रूप से आगे बढ़ रही है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व और चीनी समाजवादी प्रणाली की श्रेष्ठता ने अभूतपूर्व अहम भूमिका अदा की है। चीन को सुधार गहराकर विभिन्न क्षेत्रों की व्यवस्था को परिपूर्ण बनाना चाहिए, प्रशासन प्रणाली को परिपूर्ण कर प्रणाली की श्रेष्ठता का प्रयोग कर जोखिम की चुनौतियों का सामना करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चीन सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात सामग्रियों की सुनिश्चितता क्षमता को उन्नत करेगा और विभागों के बीच समन्वय को श्रेष्ठ बनाएगा। चिकित्सा बीमा आम जनता के लिए जीवन बचाने के अति अहम पैसे हैं, इसलिए इन्हें अच्छी तरह बरकरार रखा जाना चाहिए।

चीन पारिस्थितिकी संरक्षण कार्य को अच्छी तरह अंजाम देगा, विकास की नयी विचारधारा पर कायम रहते हुए प्राकृतिक पारिस्थितिकी प्रणाली की गुणवत्ता के समूचे सुधार और पारिस्थितिकी उत्पादों की सप्लाई क्षमता को मजबूत करेगा। हाल में चीन में महामारी की रोकथाम सुचारु ढंग से रही है। चीन जोखिम से बचाने और जनजीवन में सुधार करने को महत्व देकर परिस्थिति के परिवर्तन के मुताबिक वास्तविक समस्याओं को हल करेगा, ताकि चीन में सुधार आर्थिक व सामाजिक विकास की नयी मांग से मेल कर सके और जनता की नयी उम्मीदों को पूरा कर सके।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)