चीन के विकास अवसर दुनिया के विकास अवसर होते हैं

Chinas development opportunities are the worlds development opportunities
चीन के विकास अवसर दुनिया के विकास अवसर होते हैं
अफगान युवक चीन के विकास अवसर दुनिया के विकास अवसर होते हैं
हाईलाइट
  • अफगान युवक : चीन के विकास अवसर दुनिया के विकास अवसर होते हैं

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 27 वर्षीय वाहिद अहमदजई अफगानिस्तान से हैं, उनका चीनी नाम माहा है। साल 2014 में, वह अध्ययन करने के लिए पेइचिंग गया और चीन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और अर्थशास्त्र विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र और व्यापार का अध्ययन शुरू किया। पढ़ाई के दौरान, माहा ने दो चीनी सहपाठियों के साथ नेशनल कॉलेज के छात्रों के नवाचार और उद्यमिता प्रशिक्षण कार्यक्रम और चीनी अंतरराष्ट्रीय इंटरनेट प्लस कॉलेज छात्रों की नवाचार और उद्यमिता प्रतियोगिता में भाग लिया।

सितंबर 2020 में पेइचिंग पायलट मुक्त व्यापार क्षेत्र आधिकारिक तौर पर स्थापित किया गया। तेजी से खुल रहे चीन ने माहा को अवसर दिये और उनके दिमाग में एक नया उद्यमशील विचार आया कि वह एक सूचना बाधाओं को तोड़ने के लिए एक मंच बनाना चाहता है, ताकि अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाएं और विदेशी कंपनियां चीन की नीतियों और कारोबारी माहौल को बेहतर ढंग से समझ सके और उन्हें उद्यमिता और रोजगार में मदद मिल सके।

माहा ने जल्द ही कंपनी की स्थापना की और पेइचिंग पायलट मुक्त व्यापार क्षेत्र में पहले बैच के पंजीकृत विदेशी वित्त पोषित उद्यमों में से एक बन गया। माहा की कंपनी की स्थापना के बाद पेइचिंग के छाओयांग जिले के उच्च स्तरीय प्रतिभा सेवा केंद्र के कर्मचारियों ने भी उन्हें विभिन्न कार्यों को शुरू करने में निर्देशित किया और मदद की। माहा ने कहा कि दिन-ब-दिन खुल रहे चीन के उच्च गुणवत्ता वाले विकास से दुनिया को अवसर लाये गये।

अपने खाली समय में माहा ने वैश्वीकरण थिंक टैंक के इंटरनेशनल यंग लीडर्स डायलॉग प्रोजेक्ट में भाग लिया। पिछले साल, उन्होंने अन्य कुछ विदेशी युवाओं के साथ चीन के शानतोंग प्रांत में चिनान और जि़पो शहरों का दौरा किया। यात्रा के दौरान उन्होंने कई देशों के युवाओं के साथ स्थानीय विकास के अनुभव सीखे और स्थानीय सरकार और उत्कृष्ट प्रतिभाओं के साथ आदान-प्रदान व संवाद किया, जिससे माहा को बहुत फायदा हुआ। इस वर्ष, उन्होंने इंटरनेशनल यूथ लीडर्स डायलॉग प्रोजेक्ट के साथ चीन पेइचिंग अंतर्राष्ट्रीय सेवा व्यापार मेले में भी भाग लिया।

एक उद्यमी के रूप में माहा हमेशा चीन में रहना चाहता है, क्योंकि उसे चीन के भविष्य के विकास पर पूरा भरोसा है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप,पेइचिंग)

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story