चीन के एनपीसी ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रस्ताव का समर्थन किया

Chinas NPC Supports National Security Act Proposal
चीन के एनपीसी ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रस्ताव का समर्थन किया
चीन के एनपीसी ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के प्रस्ताव का समर्थन किया

बीजिंग, 28 मई (आईएएनएस)। चीन की शीर्ष विधायिका नेशनल पीपल्स कांग्रेस (एनपीसी) ने गुरुवार को अपनी स्थायी समिति को हांगकांग के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून बनाने के लिए एक प्रस्ताव का समर्थन किया।

समाचारपत्र साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट के मुताबिक, गुरुवार दोपहर को एनपीसी के वार्षिक सत्र के समापन से ठीक पहले मतदान हुआ। सत्र 22 मई को शुरू हुआ था।

आधिकारिक तौर पर, राष्ट्रीय सुरक्षा को सुरक्षित रखने के लिए हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के लिए कानून प्रणाली और प्रवर्तन तंत्र की स्थापना और सुधार पर मसौदा निर्णय के रूप में जाना जाने वाला प्रस्ताव देशभर के 2,878 डेप्युटी द्वारा इसके पक्ष में मतदान करने के साथ अनुमोदित हो गया और विपक्ष में एक मत पड़ा, जबकि छह ने मतदान में भाग नहीं लिया।

वोट का मतलब है कि एनपीसी की स्थायी समिति अब एक कानून का प्रस्ताव करने के लिए अधिकृत है जो हांगकांग में फूट डालने, तोड़फोड़ या आतंकवाद, विदेशी प्रभाव के साथ साजिश साजिश रचने को प्रतिबंधित करेगी।

कानून के तहत, हांगकांग सरकार को भी संप्रभुता की रक्षा के लिए नए संस्थानों की स्थापना की जरूरत होगी, जबकि चीन की एजेंसियों को शहर में जरूरत के मुताबिक संचालित करने की अनुमति होगी।

Created On :   28 May 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story