अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी, अब तक तकरीबन 85 लाख बच्चे कोरोना पॉजिटिव

Corona cases increase in America, so far about 85 lakh children are corona positive
अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी, अब तक तकरीबन 85 लाख बच्चे कोरोना पॉजिटिव
कोरोना का कहर जारी अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी, अब तक तकरीबन 85 लाख बच्चे कोरोना पॉजिटिव
हाईलाइट
  • अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी
  • अब तक तकरीबन 85 लाख बच्चे कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका में महामारी की शुरूआत के बाद से लगभग 85 लाख बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही, अमेरिका के बच्चों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ये जानकारी अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की नई रिपोर्ट से सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, देशभर में 6 जनवरी तक कुल 8,471,003 बच्चे कोरोना संक्रमित थे। इसी के साथ बच्चों में पुष्ट मामलों का 17.4 प्रतिशत हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के बच्चों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जो महामारी की पिछली लहरों के चरम से कहीं ज्यादा है।

एएपी के अनुसार, 6 जनवरी तक कोरोना के 580,000 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 78 प्रतिशत की वृद्धि है और दो सप्ताह पहले के मामले में लगभग तीन गुना वृद्धि हुई है।

एएपी के अनुसार, यह लगातार 22वां सप्ताह है जब अमेरिका में बच्चे में कोरोना के मामले 100,000 से ऊपर हैं। सितंबर के पहले सप्ताह से अब तक 34 लाख से ज्यादा बच्चों के मामले सामने आए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कुल रिपोर्ट किए गए अस्पतालों में बच्चों का 1.7 से 4.3 प्रतिशत और सभी कोरोना मौतों का 0 से 0.27 प्रतिशत हिस्सा है।

एएपी ने रिपोर्ट में कहा, नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए ज्यादा डेटा इक्ठ्ठा करने की जरूरत है।

 

आईएएनएस

Created On :   12 Jan 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story