चीन में दोबारा बढ़ रहे कोविड-19 के मामलें, 14 प्रांतों में हुआ विस्तार

Corona is spreading again in China, expanded in 14 provinces
चीन में दोबारा बढ़ रहे कोविड-19 के मामलें, 14 प्रांतों में हुआ विस्तार
कोरोना का कहर चीन में दोबारा बढ़ रहे कोविड-19 के मामलें, 14 प्रांतों में हुआ विस्तार

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन में शनिवार तक कोविड-19 के नए मामले 14 प्रांतों में फैल गए हैं। यहां 14 दिनों के दौरान स्थानीय स्तर पर संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के प्रवक्ता एमआई फेंग के हवाले से यहां संवाददाताओं से कहा कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की स्थिति गंभीर और जटिल है क्योंकि संक्रमण अभी भी तेजी से फैल रहा है। हालांकि, चीन के शीर्ष महामारी विज्ञानी झोंग नानशान ने शनिवार को कहा कि देश एक महीने के भीतर नवीनतम पुनरुत्थान को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने में सक्षम होगा।

उन्होंने कहा, कोरोनावायरस और महामारी को थोड़े समय के भीतर समाप्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने अन्य देशों से कोविड -19 के खिलाफ सख्त और प्राथमिकता वाले उपाय अपनाने और सक्रिय रूप से टीकाकरण शुरू करने का आह्वान किया। झोंग ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल के अंत तक 80 प्रतिशत से अधिक चीनी निवासियों को पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा। एनएचसी की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, चीनी मुख्य भूमि ने 59 नए स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड -19 मामले और 19 नए आयातित मामले दर्ज किए हैं।

आयोग ने कहा कि नए स्थानीय मामलों में से 26 हेइलोंगजियांग में, 19 इनर मंगोलिया में, 11 गांसु में, दो बीजिंग में और एक निंग्जिया में दर्ज किया गया। मुख्य भूमि पर पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों की कुल संख्या अब 4,636 मौतों के साथ 97,080 तक पहुंच गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Oct 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story