कोविड-19: यूके में कोरोना वायरस के मामले 90 लाख के पार

October 31st, 2021

हाईलाइट

  • ब्रिटेन में कोरोना संक्रमित मामलों की कुल संख्या 9,019,962 हुई

डिजिटल डेस्क, लंदन। शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 41,278 लोगों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे देश में संक्रमित मामलों की कुल संख्या 9,019,962 हो गई है। ब्रिटेन में 166 कोरोना वायरस से संबंधित मौतों की सूचना दी। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 140,558 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

अस्पताल में अभी कोविड-19 के 8,983 मरीज हैं। ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स के अनुसार, नवीनतम डेटा इंग्लैंड में कोरोनोवायरस संक्रमण के रूप में वर्ष की शुरूआत से अपने उच्चतम स्तर तक बढ़ गया है। ओएनएस ने बताया कि 22 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में लगभग 50 लोगों में से एक में वायरस था, जो 2 जनवरी के बाद का उच्चतम स्तर है। इंग्लैंड में महामारी बढ़ती हुई प्रतीत होती है, क्योंकि कोरोनवायरस प्रजनन संख्या, जिसे इंग्लैंड में आर नंबर के रूप में भी जाना जाता है, उसके 1.1 और 1.3 के बीच बढ़ने का अनुमान है।

आर संख्या इंगित करती है कि प्रत्येक कोविड-पॉजिटिव व्यक्ति संक्रमित होने वाले लोगों की औसत संख्या को दशार्ता है। नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 86 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और 79 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। इस बीच, 13 प्रतिशत से अधिक को बूस्टर जैब्स या कोरोनावायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक मिली है। जीवन को सामान्य स्थिति में लाने के लिए, ब्रिटेन, चीन, जर्मनी, रूस और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देश समय के साथ-साथ कोरोनावायरस के टीके लगाने पर जोर दे रहे है।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...