WOW: कोरोनावायरस से मर रहे हैं लोग और ट्रंप कर रहे हैं शी जिनपिंग की तारीफ

Coronavirus Trump US President Donald Trump Xi Jinping Coronavirus Death Toll Trump Praises Chinese President Xi Jinping
WOW: कोरोनावायरस से मर रहे हैं लोग और ट्रंप कर रहे हैं शी जिनपिंग की तारीफ
WOW: कोरोनावायरस से मर रहे हैं लोग और ट्रंप कर रहे हैं शी जिनपिंग की तारीफ
हाईलाइट
  • 34
  • 546 लोगों में लक्षण की पुष्टि
  • Coronavirus का प्रकोप जारी
  • वायरस में 724 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या 724 हो गई है। इसके अलावा 34,546 लोगों में संक्रमण की पुष्टि की गई है। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के द्वारा वायरस से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए उनकी तारीफ की है। ट्रंप ने जिनपिंग को स्ट्रॉन्ग और पावरफुल बताया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया कि "शी जिनपिंग के साथ फोन पर काफी देर तक बेहद अच्छा कनवर्सेशन हुआ। वह स्ट्रॉन्ग, शार्प और पावरफूली तरीके से कोरोनावायरस को खत्म करने में फोकस कर रहे हैं।" उन्होंने आगे लिखा कि "जिनपिंग बेहद अच्छा कर रहे है, यहां तक कि कुछ ही दिनों में अस्पताल भी बनवा दिए। कुछ भी आसान नहीं है, लेकिन वे सफल होंगे। खासकर जब गर्मी का मौसम शुरू होगा, तब वायरस कमजोर होकर चला जाएगा।"

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे लिखा कि "चीन में शानदार रूप से अनुशासन को फॉलो किया जा रहा है और जिस तरह से जीनपिंग दृढ़ता के साथ कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं, उनका यह ऑपरेशन सफल होगा। हम चीन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

वायरस से खुद को कैसे सुरक्षित रखें?
यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने बयान जारी करते हुए यात्रियों को वुहान में जानवरों के बाजारों में जाने से बचने की सलाह दी है। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि वह बिना पका मीट न खांए। लोगों से कहा गया है कि वह इस रोग से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से बचे और अपने हाथों को साबुन और पानी से बार-बार धोए।

Created On :   8 Feb 2020 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story