comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

भ्रष्ट अधिकारियों का तबादला नहीं, सजा मिलेगी : इमरान

December 05th, 2020 14:30 IST
 भ्रष्ट अधिकारियों का तबादला नहीं, सजा मिलेगी : इमरान

हाईलाइट

  • भ्रष्ट अधिकारियों का तबादला नहीं, सजा मिलेगी : इमरान

इस्लामाबाद, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी सरकार इनाम और सजा की एक नई प्रणाली शुरू कर रही है, जिसके तहत भ्रष्टाचार और अनियमितताओं में लिप्त पाए जाने पर सिविल सेवकों को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा, बल्कि बर्खास्त किया जाएगा।

डॉन न्यूज ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री हाउस में पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल के दो साल पूरे होने पर आयोजित एक समारोह को संबोधित कर खान के हवाले से कहा, हम भ्रष्ट नौकरशाह का अब स्थानांतरण नहीं करेंगे, बल्कि उसे बर्खास्त कर देंगे।

प्रधानमंत्री ने 2 साल में 30 लाख शिकायतों को दर्ज करने के लिए पाकिस्तान सिटीजन पोर्टल की सराहना की। साथ ही लोगों से आग्रह किया कि वे अधिकारियों को जबावदेह बनाए रखने और अपने सशक्तीकरण के लिए इस मंच का उपयोग करें।

खान ने कहा, मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सिटीजन पोर्टल का उपयोग करें। हम पोर्टल को और मजबूत करेंगे क्योंकि यह नागरिकों के लिए शिकायत दर्ज करने का सबसे अच्छा तरीका है। वहीं एक प्रधानमंत्री के रूप में मेरे लिए यह जानना भी आसान है कि कौन सा मंत्री या विभाग अच्छा काम कर रहा है और कौन सा नौकरशाह खराब प्रदर्शन कर रहा है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 28 अक्टूबर, 2018 को लॉन्च होने के बाद से लगभग 30 लाख लोगों ने पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराया है और इस पर 27 लाख शिकायतें दर्ज हुईं हैं, जिनमें से 25 लाख का समाधान किया जा चुका है।

एसडीजे

कमेंट करें
4iHbC