न्यूयॉर्क अधिकारियों ने की घोषणा, कहा- लोगों को दी जाएगी कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर खुराक

Covid booster dose launched in New York
न्यूयॉर्क अधिकारियों ने की घोषणा, कहा- लोगों को दी जाएगी कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर खुराक
कोरोना वैक्सीन न्यूयॉर्क अधिकारियों ने की घोषणा, कहा- लोगों को दी जाएगी कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर खुराक
हाईलाइट
  • न्यूयॉर्क में कोविड बूस्टर खुराक की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क के अधिकारियों ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि एक नई समर्पित वेबसाइट के लॉन्च के साथ न्यूयॉर्क के निवासी कोविड-19 बूस्टर खुराक ले सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क स्टेट क्लिनिकल एडवाइजरी टास्क फोर्स ने राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त को लिखे पत्र में शुक्रवार को यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा जारी एक बयान का समर्थन किया है।

राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार, न्यूयॉर्क के चार ग्रुप, जिन्हें प्राथमिक वैक्सीन सीरीज के कम से कम छह महीने बाद फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन मिल चुकी है, उन्हें अपनी कोविड-19 बूस्टर खुराक मिलनी चाहिए या मिल सकती है। न्यूयॉर्क में कोविड-19 बूस्टर खुराक के मानदंड सीडीसी की सिफारिशों के अनुरूप हैं।

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने कहा, कोविड-19 वैक्सीन की एक बूस्टर खुराक विशेष रूप से जोखिम वाले न्यूयॉर्क वासियों को अधिक समय तक वायरस से सुरक्षित रहने में मदद करेगी। जबकि हमारे टीकाकरण प्रयास का ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि सभी गैर-टीकाकरण वाले लोगों का टीकाकरण हो। होचुल ने कहा कि सर्वोच्च प्राथमिकता इस लगातार बदलते वायरस से आगे रहना है और देश के साभी लोगों को सुरक्षित करना है।

(आईएएनएस)

Created On :   28 Sep 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story