देश में आ सकती है कोरोना की नई लहर, स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए कोविड बूस्टर है महत्वपूर्ण

Covid booster vital to ensure freedom in travel: Australian expert
देश में आ सकती है कोरोना की नई लहर, स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए कोविड बूस्टर है महत्वपूर्ण
विशेषज्ञों ने दी चेतावनी देश में आ सकती है कोरोना की नई लहर, स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए कोविड बूस्टर है महत्वपूर्ण
हाईलाइट
  • दो खुराक पर्याप्त नहीं हो सकती हैं- विशेषज्ञ

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के एक विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि देश कोविड-19 मामलों की एक नई लहर की चपेट में आ सकता है और देश भर में स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए बूस्टर शॉट महत्वपूर्ण हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में, जिस किसी को भी कोरोना वायरस वैक्सीन की दो खुराक मिली हैं, उन्हें अंतरराज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय यात्रा और आतिथ्य स्थलों और बड़े समारोहों में प्रवेश करने की स्वतंत्रता मिलती है।

हालांकि, संक्रामक रोग विशेषज्ञ रैना मैकइंटायर ने गुरुवार को कहा कि दो खुराक पर्याप्त नहीं हो सकती हैं। मैकइंटायर ने नाइन नेटवर्क टेलीविजन को बताया, टीके की दो खुराक से प्रतिरक्षा, चाहे वह एस्ट्राजेनेका हो या फाइजर, कुछ महीनों के बाद कम होने लगती है।

अगर हमें तीन खुराक मिल गई हैं तो हमें खुद को पूरी तरह से टीकाकरण के रूप में सोचना शुरू करना होगा। ऑस्ट्रेलिया का बूस्टर वैक्सीन रोलआउट 8 नवंबर को शुरू हुआ, जिसमें 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए तीसरी खुराक उनके दूसरे शॉट के छह महीने बाद उपलब्ध है। पूरे ऑस्ट्रेलिया में गुरुवार को 1,500 से अधिक नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड-19 संक्रमणों की सूचना मिली और पांच मौतें हुईं।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story