पूर्वी जावा प्रांत में ज्वालामुखी विस्फोट से मरने वालों की संख्या 22, अन्य 30 लापता

Death toll from volcanic eruption in Indonesia reaches 22
पूर्वी जावा प्रांत में ज्वालामुखी विस्फोट से मरने वालों की संख्या 22, अन्य 30 लापता
इंडोनेशिया पूर्वी जावा प्रांत में ज्वालामुखी विस्फोट से मरने वालों की संख्या 22, अन्य 30 लापता
हाईलाइट
  • लापता लोगों की तलाश जारी है

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत में माउंट सेमेरू ज्वालामुखी के फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है, जबकि 30 लापता लोगों की तलाश जारी है। यह जानकारी आपदा प्रबंधन एजेंसी के एक अधिकारी ने दी।

डेटा और सूचना केंद्र के एक अधिकारी डैनियल रिजा जिले की आपदा प्रबंधन और शमन एजेंसी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, सोमवार को खोज और बचाव दल ने लुमाजांग जिले में मिट्टी में दबे कई शव निकाले जिससे लापता लोगों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि विस्फोट के दौरान नदियों पर रेत खनन गतिविधियां हुई थीं।

उन्होंने कहा, हमारे पास आने वाली रिपोटरें से पता चला है कि 22 लोग मारे गए हैं और 30 लोगों ने संपर्क खो दिया है। संख्या इससे ज्यादा हो सकती है क्योंकि विस्फोट से ठीक पहले नदियों पर कुछ खनन गतिविधियां हुई थीं।

अधिकारी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा ने 1,700 लोगों को अपने घरों को छोड़ने और निकासी केंद्रों में शरण लेने के लिए मजबूर कर दिया है क्योंकि 4 दिसंबर के विस्फोट में सैकड़ों घर, एक पुल और अन्य बुनियादी सुविधाएं नष्ट हो गई थीं। ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्रालय में भूवैज्ञानिक एजेंसी के प्रमुख एको बुडी लेलोनो ने कहा कि अभी ज्वालामुखी के गड्ढे से गर्म बादलों के फैलने की संभावना है। देश की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी ने रविवार को आगाह किया कि आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story