यमन में मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हुई

Death toll in missile attack in Yemen rises to 40
यमन में मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हुई
Missile attack यमन में मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हुई
हाईलाइट
  • यमन में मिसाइल हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हुई

डिजिटल डेस्क, अदन। यहां दक्षिणी प्रांत लाहज में यमन के सरकारी बलों के एक रणनीतिक हवाई अड्डे पर हाउती विद्रोहियों द्वारा दागी गई बैलिस्टिक मिसाइलों से मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लाहज के स्थानीय प्राधिकरण के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर सिन्हुआ को बताया कि हाउती विद्रोही समूह ने लाहज में अनाद सैन्य हवाई अड्डे पर तैनात सरकारी बलों के खिलाफ तीन बैलिस्टिक मिसाइलों और दो विस्फोटक से भरे ड्रोन का उपयोग करके एक समन्वित हमला किया।

उन्होंने कहा, तीसरे जायंट्स ब्रिगेड के सैनिकों को तीन बैलिस्टिक मिसाइलों से मारा गया था, जब वे अनाद के बड़े हवाई अड्डे के अंदर सुबह सैन्य प्रशिक्षण अभ्यास के लिए इकट्ठा हो रहे थे। उन्होंने कहा, विस्फोटक से लदे अन्य दो ड्रोन ने अन्य सरकारी सैनिकों को निशाना बनाया, जब वे उसी हवाई अड्डे के अंदर नाश्ता कर रहे थे। अधिकारी के अनुसार, लाहज में हाउती समन्वित हमले से सरकार समर्थक जायंट्स ब्रिगेड बलों के वरिष्ठ अधिकारियों सहित 40 से अधिक सैनिक मारे गए और लगभग 70 अन्य घायल हो गए।

सरकार समर्थक यमनी बलों के एक अन्य अधिकारी ने कहा, हाउतियों ने सरकारी बलों के खिलाफ इस घातक हमले की योजना बनाने के लिए अपने खुफिया एजेंटों का इस्तेमाल किया और क्षेत्र में हवाई सुरक्षा की कमी का फायदा उठाया। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, अस्पताल अब पूरी तरह से घायल सैनिकों से भरे हुए हैं, जिनकी जान बचाने के लिए चिकित्सा उपकरणों की कमी है। उन्होंने यमनी सरकार और स्थानीय मानवीय संगठनों से हस्तक्षेप करने और बड़ी संख्या में घायल सैनिकों के इलाज के लिए चिकित्सा टीमों की मदद करने का अनुरोध किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 Aug 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story