दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान में डेंगू का कहर, 10 हजार मामलों की पुष्टि

September 22nd, 2019

इस्लामाबाद, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान पर डेंगू की बीमारी कहर बनकर टूटी है। प्रधानमंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य मामलों के विशेष सलाहकार डॉ. जफर मिर्जा ने कहा है कि देश भर में दस हजार मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हो चुकी है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस में मिर्जा ने कहा कि देश भर में दस हजार मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हो चुकी है। पंजाब में डेंगू के 2363 मरीज, सिंध में 2258 जबकि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 1514 डेंगू के मामलों की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में डेंगू के मरीजों की संख्या के और बढ़ने का अंदेशा है।

उन्होंने दावा किया कि सरकार की इस गंभीर स्थिति पर नजर है। इस बीमारी की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस्लामाबाद में एक केंद्रीय डेंगू नियंत्रण केंद्र बनाया गया है। प्रांत भी अपनी-अपनी भूमिकाएं निभा रहे हैं। निजी अस्पतालों से भी संपर्क किया जा रहा है।

देश में डेंगू के प्रकोप पर चल रही सियासत पर मिर्जा ने खेद जताया। उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक दल डेंगू पर भी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह राजनैतिक दलों से अपील कर रहे हैं कि वे डेंगू के मसले को फुटबाल न बनाएं।