डेनमार्क के पीएम बोले, यूक्रेन से शरणार्थियों को लेने के लिए तैयार

Denmarks PM said, ready to accept refugees from Ukraine
डेनमार्क के पीएम बोले, यूक्रेन से शरणार्थियों को लेने के लिए तैयार
रूस-यूक्रेन तनाव डेनमार्क के पीएम बोले, यूक्रेन से शरणार्थियों को लेने के लिए तैयार
हाईलाइट
  • नाटो रक्षा गठबंधन की तत्परता को मजबूत करेगा डेनमार्क

डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन। डेनमार्क के प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन ने पत्रकारों से कहा है कि उनका देश यूक्रेन से भागे हुए शरणार्थियों को स्वीकार करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेडरिकसेन ने यूक्रेन और उसके पड़ोसियों को मानवीय सहायता देने का भी वादा किया। फ्रेडरिकसेन गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए बताया, डेनमार्क कितने शरणार्थियों को ले जाएगा, इस पर आंकड़े देना बहुत जल्दबाजी होगी।

डेनमार्क समाचार एजेंसी रिट्जौ के अनुसार, आव्रजन अधिकारियों ने यूक्रेनी शरणार्थियों को लेने की तैयारी शुरू कर दी है। फ्रेडरिकसन ने कहा कि इस बीच, एक नाटो सदस्य राज्य के रूप में, डेनमार्क अपनी राष्ट्रीय तैयारियों और नाटो रक्षा गठबंधन की तत्परता को मजबूत करेगा। डेनमार्क को सीधे तौर पर खतरा नहीं है, लेकिन (यूक्रेन में संकट) का हमारी अर्थव्यवस्था और हमारी ऊर्जा आपूर्ति पर असर पड़ेगा। हम एक स्थायी अंतर्राष्ट्रीय संकट की उम्मीद करते हैं, संभावित रूप से डेनिश समाज के लिए बड़ी लागत के साथ हम अनिश्चित समय में रह रहे हैं।

चीफ ऑफ डिफेंस फ्लेमिंग लेंटफर के अनुसार, डेनमार्क को भविष्य में मित्र देशों की सेना के लिए स्प्रिंगबोर्ड के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। लेंटफर ने कहा, इसका मतलब यह हो सकता है कि अतिरिक्त डेनिश बलों को सीमा के बाहर तैनात किया जाना चाहिए। इससे पहले गुरुवार को, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक विशेष सैन्य अभियान को अधिकृत किया और यूक्रेन ने पुष्टि की कि देश भर में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले हो रहे हैं। इसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने देश में मार्शल लॉ की घोषणा की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   25 Feb 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story