दोहा के वार्ताकार नियमों पर सहमत हुए : तालिबान

Doha negotiators agree on rules: Taliban
दोहा के वार्ताकार नियमों पर सहमत हुए : तालिबान
दोहा के वार्ताकार नियमों पर सहमत हुए : तालिबान
हाईलाइट
  • दोहा के वार्ताकार नियमों पर सहमत हुए : तालिबान

काबुल, 29 नवंबर (आईएएनएस)। तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा है कि अफगान शांति प्रक्रिया के लिए दोनों पक्षों के वार्ताकारों ने प्रक्रियात्मक नियमों पर सहमति जता दी है और अब वे आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

टोलो न्यूज ने शनिवार को प्रवक्ता मोहम्मद नईम द्वारा किए गए ट्वीट के हवाले से कहा, बातचीत करने वाली टीमों के बीच अंतर-अफगान वार्ता की प्रक्रिया को 15 नवंबर को 21 लेखों में पूरा किया गया और अंतिम रूप दे दिया गया।

पिछले हफ्ते सूत्रों ने वार्ता में सफलता की सूचना दी और कहा कि दोनों पक्ष अमेरिका-तालिबान समझौते के लिए संयुक्त राष्ट्र के समर्थन से चल रही अफगान शांति प्रक्रिया के लिए सहमत हो गए हैं।

बता दें कि इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ अफगानिस्तान और तालिबान की टीमों के बीच शांति वार्ता 12 सितंबर को शुरू हुई थी। हालांकि, वार्ता के लिए प्रक्रियात्मक नियमों पर असहमति होने के कारण कोई सीधी बातचीत शुरू नहीं हो पाई थी।

उधर, वार्ता शुरू होने के बाद से हिंसा जारी है और लगातार बढ़ती जा रही है। अधिकारियों के अनुसार फरवरी में अमेरिका के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर के बाद तालिबान ने 16 प्रांतों के कम से कम 50 जिलों में हमले किए है।

एसडीजे/एसजीके

Created On :   29 Nov 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story