डीओजे, खुफिया अधिकारियों की सोच: ट्रम्प की जांच में देरी राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाएगी

DOJ, intelligence officials think: Delay in Trump investigation will harm national security
डीओजे, खुफिया अधिकारियों की सोच: ट्रम्प की जांच में देरी राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाएगी
अमेरिका डीओजे, खुफिया अधिकारियों की सोच: ट्रम्प की जांच में देरी राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाएगी
हाईलाइट
  • डीओजे
  • खुफिया अधिकारियों की सोच: ट्रम्प की जांच में देरी राष्ट्रीय सुरक्षा को नुकसान पहुंचाएगी

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। अमेरिका के न्याय विभाग का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ आपराधिक जांच में देरी और मार-ए-लागो फ्लोरिडा स्थित आवास पर उनके द्वारा रखे गए रिकॉर्ड अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल सकते हैं।

डीओजे ने यह दावा ट्रम्प द्वारा नियुक्त संघीय न्यायाधीश, अमेरिकी जिला न्यायाधीश एलेन केनन के मद्देनजर किया है, जिन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के अनुरोध को एक विशेष मास्टर के लिए छापे के दौरान जब्त किए गए सबूतों की स्वतंत्र रूप से समीक्षा करने के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।

डीओजे ने दावा किया कि एफबीआई की आपराधिक जांच को रोकना जबकि राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के नुकसान के आकलन के निदेशक के कार्यालय को अलग से जारी रखना अनिवार्य रूप से असंभव था।डीओजे ने कहा कि वह ट्रम्प मार-ए-लागो स्पेशल मास्टर ऑर्डर के खिलाफ अपील करेगा।

डीओजे का प्रस्ताव राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग के सहायक अटॉर्नी जनरल मैथ्यू ऑलसेन, डीओजे के प्रतिवाद और निर्यात नियंत्रण अनुभाग के प्रमुख जे ब्रैट और फ्लोरिडा के दक्षिणी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी जुआन एंटोनियो गोंजालेज द्वारा दायर किया गया था।डीओजे अधिकारियों ने लिखा, सरकार उस सीमा तक रोक लगाने की मांग करती है, जिस हद तक आदेश (1) में आगे की समीक्षा का आदेश दिया गया है और वर्गीकरण चिह्नें वाले अभिलेखों की आपराधिक जांच के उद्देश्यों के लिए उपयोग किया गया है, जो अदालत द्वारा अधिकृत तलाशी वारंट के अनुसार बरामद किए गए थे और (2) सरकार को उन लोगों का खुलासा करने की आवश्यकता है। डीओजे ने खुलासा किया कि मार-ए-लागो खोज के दौरान, एफबीआई ने 33 बक्से जब्त किए जिनमें लगभग 100 वर्गीकृत दस्तावेज थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story