महाभियोग के बीच कांग्रेस को संबोधित करेंगे ट्रंप

Donald trump will address congress amid impeachment
महाभियोग के बीच कांग्रेस को संबोधित करेंगे ट्रंप
महाभियोग के बीच कांग्रेस को संबोधित करेंगे ट्रंप

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी कांग्रेस में शीर्ष डेमोक्रेट नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को महाभियोग मामले के बीच चार फरवरी को स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण के लिए आमंत्रित किया है। बीबीसी की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, वार्षिक भाषण सीनेट में उनकी सुनवाई के दौरान या तुरंत बाद होगा। मामले में वे दोषी ठहराए जा सकते हैं। हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव में उन्हें औपचारिक रूप से महाभियोग का दोषी माना जा चुका है।

हाउस की अध्यक्ष पेलोसी ने एक मीडिया को बताया कि सीनेट चाहे कुछ भी करे, उनपर महाभियोग लगाया जाएगा। डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स अभी तक इस पर सहमत नहीं हुए हैं कि सीनेट में सुनवाई कब होगी। ट्रंप को शुक्रवार को पेलोसी द्वारा भेजे गए पत्र में उन्हें अमेरिकी संविधान में प्रतिष्ठापित शक्तियों के विभाजन पर विशेष रूप से याद दिलाया गया है।

पत्र में उन्होंने कहा, तीन शाखाएं -न्यायपालिका, कार्यपालिका और विधायिका, एक दूसरे की जांच करने वाली समान शाखाएं हैं। उन्होंने कहा, संविधान का सम्मान करते हुए मैं आपको स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के लिए आमंत्रित कर रही हूं। इस संबंध में आपके ध्यान के लिए धन्यवाद। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा कि ट्रंप ने आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।
 

Created On :   21 Dec 2019 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story