एलन मस्क नाम के वेरिफाइड अकाउंट से ट्वीट हुआ लॉलीपॉप लागेलू! जानिए ट्वीटर में हुआ क्या बवाल कि एलन मस्क के नाम से हुए ऊटपटांग ट्वीट

Elon Musk is tweeting Bhojpuri songs, is the owners account hacked from Twitter?
एलन मस्क नाम के वेरिफाइड अकाउंट से ट्वीट हुआ लॉलीपॉप लागेलू! जानिए ट्वीटर में हुआ क्या बवाल कि एलन मस्क के नाम से हुए ऊटपटांग ट्वीट
मस्क का भोजपुरी ट्वीट एलन मस्क नाम के वेरिफाइड अकाउंट से ट्वीट हुआ लॉलीपॉप लागेलू! जानिए ट्वीटर में हुआ क्या बवाल कि एलन मस्क के नाम से हुए ऊटपटांग ट्वीट
हाईलाइट
  • एलन मस्क ने ट्वीटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है

डिजिटल डेस्क, नई दि्ल्ली। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। इसकी वजह उनके द्वारा हाल ही में फाइनल की गई ट्वीटर की डील है। मस्क ने ट्वीटर की डील फाइनल होते ही कंपनी से कर्मचारियों को निकालना शुरु कर दिया है। ट्वीटर के मालिक बनने के बाद मस्क कंपनी को प्रॉफिटेबल बनाने के लिए कई बड़े फैसले ले रहे हैं। लेकिन इसी बीच अब मस्क अपने ही ट्वीटर अकाउंट की वजह से चर्चे में आ गए हैं। 

दरअसल, एलन मस्क नाम के एक ब्लू टिक ट्वीटर अकाउंट से हालही में कई ट्वीट्स किए गए। इस अकाउंट से हिन्दी और भोजपूरी भाषा में कई मजेदार ट्वीट्स किए गए है। यह ट्वीट्स सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। एलन मस्क नाम के इस अकाउंट से भोजपुरी में ट्वीट किया गया, "कमरिया करे लपालप, की लॉलीपॉप लागेलू...." इतना ही नहीं एक दूसरे ट्वीट में लिखा गया, "ट्वीटर तेरे टुकड़े होंगे, गैंग को भी $8 देने पड़ेंगे।" इसके अलावा एक छत्तीसगढ़ी यूजर द्वारा मस्क को ट्वीटर खरीदने की बधाई देने के ट्वीट को भी इस अकाउंट से साझा किया गया। जिसके बाद सभी को लगने लगा कि एलन मस्क का अकाउंट हैक हो गया है। 

डीपी और नाम बदल बनाया बेवकूफ 

बता दें कि, यह अकाउंट एलन मस्क का ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट नहीं हैं। बल्कि किसी iawoolford नाम के यूजर ने अपने अकाउंट का नाम चेंज कर एलन मस्क किया। साथ ही यूजर ने एलन मस्क के ट्वीटर अकाउंट पर लगी उनकी बचपन की फोटो भी अपने इस अकाउंट पर लगा दी और फिर इसी अकाउंट से सभी ट्वीट्स को किया। 

यह हैं एलन मस्क का असली ट्वीटर यूजर अकाउंट 

प्रोफाइल नेम एलन मस्क और उनकी बचपन की फोटो को डीपी पर देख यूजर्स को लगने लगा कि यह अकाउंट एलन मस्क का ही है और उनका अकाउंट हैक कर लिया गया है। लेकिन बता दें कि एलन मस्क के ट्वीटर हैंडल का नाम Elonmusk है और उन्होंने जून 2009 में ट्वीटर ज्वॉइन किया था। जबकि जिस अकाउंट से ट्वीट्स किए गए उस अकाउंट के ट्वीटर हैंडल का नाम iawoolford है और उसने जनवरी 2011 में ट्वीटर ज्वॉइन किया था। 

ट्वीटर खरीदते ही निकाले कई कर्मचारी 

एलन मस्क ने पहले ट्वीटर खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था। लेकिन बाद में प्लेटफॉर्म पर अधिक बॉट अकाउंट्स होने की वजह बताकर डील को होल्ड कर दिया। जिसके बाद ट्वीटर ने कोर्ट में जाने का फैसला किया। लेकिन कोर्ट के ट्रायल शुरु होने से पहले ही मस्क ने इस डील को फाइनल कर दिया। ट्वीटर की डील फाइनल होते ही मस्क ने कंपनी से  CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके अलावा उन्होंने सुबह काम पर आ रहे कई कर्मचारियों को गेट पर से ही वापस भेज दिया। 

 

Created On :   5 Nov 2022 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story