एक तेल टैंकर में धमाका, आग लगने से 91 लोगों की मौत, राष्ट्रपति बायो ने जताया दुख

Explosion in an oil tanker, 91 people died due to fire, President Bio expressed grief
एक तेल टैंकर में धमाका, आग लगने से 91 लोगों की मौत, राष्ट्रपति बायो ने जताया दुख
सिएरा लिओन राजधानी फ्रीटाउन एक तेल टैंकर में धमाका, आग लगने से 91 लोगों की मौत, राष्ट्रपति बायो ने जताया दुख
हाईलाइट
  • वेलिंगटन में एक बस टैंकर से टकरा गई

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र सिएरा लिओन की केपिटल फ्रीटाउन में एक तेल टैंकर में धमाके के साथ आग लगने से 91 लोगों के मौत हो गई।  बताया जा रहा है हादसा उस वक्त हुआ जब ये लोग टैंकर से रिस रहे तेल को भरने के लिए उमड़ पड़े थे। तभी तेल में आग लग गई और टैंकर में जोरदार धमाका के साथ ब्लास्ट हो गया। जिसमेंं वहां मौजूद लोग उसकी चपेट में आ गए। स्कॉटलैंड के ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में हिस्सा ले रहे सिएरा लियोन के राष्ट्रपति जुलियस माडा बायो ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दुख जताया है। 

दुर्घटना सुबह शनिवार को हुई।  प्रत्यक्षदर्शियों व अधिकारियों के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग टैंकर से लीक हो रहे तेल को एकत्रित करने के लिए पहुंच गए थे।घटना उस वक्त हुई जब करीब 40 फीट लंबा तेल टैंकर एक बस से टकरा गया। इसके बाद हुए टैंकर से तेल का रिसाव होने लगा और कुछ ही देर में आग के साथ हुए भीषण विस्फोट ने पूरे इलाके में तबाही मचा दी। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग बुरी तरह से जले हुए हैं। आसपास के घरों और दुकानों में भी आग लग गई है।

उपनगर वेलिंगटन में एक बस टैंकर से टकरा गई थी। यह फ्रीटाउन के पूर्व में स्थित है। न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार सरकार ने अब तक मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है। लेकिन फ्रीटाउन में केंद्रीय मर्चुरी के प्रबंधक के अनुसार विस्फोट के बाद उन्हें 91 शव मिले थे।  पोर्ट सिटी के मेयर यवोन अकी सॉयर ने बताया कि पीड़ितों में वे लोग भी शामिल हैं जो क्षतिग्रस्त टैंकर से रिस रहे तेल को एकत्रित करने उमड़े थे। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी की प्रमुख ब्रिमा ब्यूरेह से ने कहा कि हमें कई जले हुए शव मिले हैं। यह बेहद भयावह दुर्घटना है।

 

Created On :   6 Nov 2021 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story