फिनलैंड में 80% आबादी को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य, जानिए, कब हटाए जाएंगे कोविड प्रतिबंध

Finland begins preparations to lift the ban after vaccinating 80 percent of the population
फिनलैंड में 80% आबादी को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य, जानिए, कब हटाए जाएंगे कोविड प्रतिबंध
Vaccination फिनलैंड में 80% आबादी को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य, जानिए, कब हटाए जाएंगे कोविड प्रतिबंध
हाईलाइट
  • फिनलैंड ने 80 प्रतिशत आबादी के टीकाकरण के बाद प्रतिबंध हटाने की तैयारी शुरू की

डिजिटल डेस्क, हेलसिंकी। फिनलैंड की सरकार की योजना है कि, 12 साल और उससे ज्यादा उम्र की 80 फीसदी आबादी को पूरी तरह से वायरस के खिलाफ टीका लगाए जाने के बाद कोविड-19 के कारण लगे सभी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री सना मारिन ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को पूरी तरह से दोनों खुराकें लिए लोगों का प्रतिशत 53.2 था और 72.4 प्रतिशत लोगों ने एक खुराक प्राप्त की है। सरकार का अनुमान है कि अक्टूबर के मध्य तक टीकाकरण की दर 80 प्रतिशत तक पहुंच सकती है। परिवार मामलों और सामाजिक सेवा मंत्री क्रिस्टा किउरू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब फोकस टीकाकरण पर होगा। अंतरराष्ट्रीय यात्रा में, यूरोपीय संघ (ईयू) की बाहरी सीमाओं पर नियंत्रण 80 प्रतिशत वैक्सीन कवरेज तक पहुंचने के बाद भी लागू रह सकता है।

नई प्रणाली के तहत, फिनलैंड में वायरस के संभावित प्रसार की प्रारंभिक प्रतिक्रिया स्थानीय और क्षेत्रीय स्तरों पर होगी। किउरू के अनुसार, 80 प्रतिशत टीकाकरण स्तर तक पहुंचने से पहले ही कुछ कोविड -19 उपायों को हठाया जा सकता है। हालांकि, उन्होंने विस्तार से नहीं बताया, केवल इस बात पर बल दिया कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए। सप्ताहांत में, सरकार ने संसद को संचारी रोग अधिनियम में एक मसौदा संशोधन प्रस्तुत किया, जिसके अनुसार लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने की जरूरत नहीं होगी।

इस नियम की विशेष रूप से मनोरंजन और सार्वजनिक कार्यक्रम उद्योग द्वारा आलोचना की गई है क्योंकि इसने दर्शकों की संख्या को सीमित कर दिया है। सामाजिक मामलों और स्वास्थ्य मंत्रालय के निदेशक पासी पोहजोला ने फेस कवरिंग पहनने के लिए कानूनी दायित्व के नियोजित उन्मूलन के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य और कल्याण संस्थान (टीएचएल) ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई स्टैंड नहीं लिया है।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Sep 2021 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story