न्यूयॉर्क में डोनाल्ड ट्रंप टावर में लगी आग, एक की मौत 4 घायल

न्यूयॉर्क में डोनाल्ड ट्रंप टावर में लगी आग, एक की मौत 4 घायल

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित ट्रंप टॉवर में भीषण आग लग गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत और चार लोगों के घायल होने की सूचना है। ट्रंप टॉवर में आग 50वीं मंजिल पर लगी। यह घटना अमेरिका में करीब 6 बजे हुई। घटना स्थल पर दमकल की गाड़ियां तुरंत पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया। इससे पहले जनवरी में भी इस इमारत में आग लगी थी, जिसमें कोई घायल नहीं हुआ था। यह ट्रंप टॉवर अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का है। राष्ट्रपति बनने से पहले डोनाल्ड ट्रंप इसी टावर में रहते थे। ये उनका घर और ऑफिस दोनों था। 


बिजनेसमैन रहे राष्ट्रपति ट्रंप का पूरा कारोबार इसी ट्रंप टॉवर से संचालित होता है और उनका परिवार भी इसी इमारत में रहता है।

 

 

हालांकि अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से ट्रंप ने यहां बहुत कम समय गुजारा है। आग से सफलतापूर्वक निपटने पर राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर अग्निशमन कर्मियों और घटना की सूचना देने वालों के प्रति आभार प्रकट किया है। अमेरिकी अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग इमारत के उस हिस्से में लगी है जो लोगों के रहने के लिए बना है। सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि आग की लपटें ट्रंप टॉवर की 50वीं मंजिल से बाहर आ रही हैं।

 

 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वामित्व वाले इमारत (ट्रंप टावर) अपनी महंगी और पॉश लाइफ स्टाइल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं और न्यूयॉर्क टावर में कई बड़ी हॉलीवुड हस्तियां भी रहती हैं। आग पर काबू पा लेने के बाद ट्रंप के बेटे एरिक ने भी ट्वीट कर दमकल कर्मचारियों का शुक्रिया अदा किया है। जानकारी के अनुसार ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटा बैरोन ट्रंप भी वॉशिंगटन डीसी में हैं। 

 

 

Created On :   8 April 2018 2:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story