हंगरी के अस्पताल में लगी आग, एक की मौत

Fire in Hungarian hospital, one dead
हंगरी के अस्पताल में लगी आग, एक की मौत
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन हंगरी के अस्पताल में लगी आग, एक की मौत
हाईलाइट
  • हंगरी के अस्पताल में लगी आग
  • एक की मौत

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। हंगरी के सेंट इमरे अस्पताल में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग धुएं में बुरी तरह फंस गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन महानिदेशालय ने रविवार सुबह अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, राजधानी के दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया।

बयान में कहा गया कि उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण करना शुरू कर दिया। इमारत को खाली करा लिया गया है। बुडापेस्ट पुलिस मुख्यालय ने एक के हताहत होने की पुष्टि की और आग बुझाने के दौरान दमकलकर्मियों को एक महिला के अवशेष मिले। धुएं में सांस लेने के मामले में दो लोगों का इलाज किया जा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुडापेस्ट आपदा प्रबंधन निदेशालय के एक प्रवक्ता मेट किस्दी ने कहा कि आग की लपटें भूतल पर एक डिटॉक्सिफायर में लगी थीं। घटनास्थल पर 18 वाहनों में 70 से अधिक दमकलकर्मी वहां पहुंचे। उन्होंने वाडरें को खाली करने में मदद की और 56 मरीजों की सहायता की। हंगरी के सबसे बड़े में से एक सेंट इमरे अस्पताल में भी नवंबर 2020 में आग लग गई थी, जिसके दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी।

आईएएनएस

Created On :   24 Jan 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story