नहीं थम रहा सिलसिला, हाईस्कूल में फायरिंग, 2 छात्रों की मौत

firing at aztec high school in new mexico america three student killed
नहीं थम रहा सिलसिला, हाईस्कूल में फायरिंग, 2 छात्रों की मौत
नहीं थम रहा सिलसिला, हाईस्कूल में फायरिंग, 2 छात्रों की मौत

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिलिस। अमेरिका के न्यू मेक्सिको शहर में कोलोराडो सीमा के पास स्थित हाईस्कूल में एक और खूनी वारदात का मामला सामने आया है। बच्चे स्कूल में पढ़ रहे थे तभी एक बंदूकधारी ने स्कूल में घुसकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो स्टूडेंट के मारे जाने की सूचना है। फायरिंग में लगभग दर्जनभर बच्चे घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। बता दें कि घटना मेक्सिको के ऐज्टेक हाई स्कूल की है। पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि एक संदिग्ध भी मिल गया है।

 

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि उसे मार गिराया गया है या पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारी स्कूल पर हुए इस हमले की जांच कर रहे हैं। घटना के बाद मारे गए किशोरों के परिवारों को घटना की सूचना दे दी गई है। स्कूल को भी खाली करा लिया गया है। 

 

 

सोफोमोर गेटेट पार्कर ने अल्बुकर्क टेलीविजन स्टेशन कोआट को बताया कि वह हिस्टरी की क्लास में थे कि उन्हें सूचना मिली कि स्कूल में एक शख्स घुस गया है और वह फायरिंग कर रहा है। घटना होते ही स्कूल के अधिकारियों ने स्पीकर पर एक चेतावनी जारी की। घटना होते ही सभी बच्चों को दरवाजों के पीछे छिपाया जाने लगा। पार्कर ने बताया कि उन्हें पहले तो ऐसा लगा कि वह कोई सपना देख रहे हैं।


    

बता दें कि क्षेत्र के अन्य विद्यालयों को भी एहतियात के रूप में बंद कर दिया गया है। एज़्टेक पुलिस प्रमुख माइक हेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "उन्होंने जिनकी भी जान बचाई वह उन्हें शुक्रिया अदा कर रहे थे। यह एक भयावह घटना थी, हम कोशिश करेंगे कि ऐसी घटना दोबारा न घटित होने पाए।" हेल ने कहा कि "हमारी मृतक बच्चों के परिवारों के शोक में शामिल हैं। यह एक भयानक दिन था।"

 

 

वहीं घायल बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंपने के लिए एक पार्क में इंतजाम किया गया है। बता दें कि इस साल अमेरिका में बंदूक की वजह से 3700 किशोर या तो घायल हुए या तो उनकी मौत हो गई। यह आंकड़ा नॉन प्रॉफिट गन वायलेंस आर्काइव ऑर्गनाइजेशन द्वारा शेयर किया गया था। ओपन फायरिंग की लगातार वारदातें अमेरिका में सामने आ रही हैं।  

 

Created On :   8 Dec 2017 2:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story