ISIS के 5 टॉप मोस्ट कमांडर गिरफ्तार, ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी

Five most wanted commanders of the terror organization ISIS arrested
ISIS के 5 टॉप मोस्ट कमांडर गिरफ्तार, ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी
ISIS के 5 टॉप मोस्ट कमांडर गिरफ्तार, ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। आतंकी संगठन आईएसआईएस के पांच मोस्ट वॉन्टेड कमांडर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन आतंकियों की गिरफ्तारी सीरिया बॉर्डर के पास से की गई है। इनमें अबू बकर अल-बगदादी का मुख्य सहायक अबू जेद-अल इराकी भी है। इराक और अमेरिकी खुफिया अधिकारियों के स्पेशल ऑपरेशन के तहत इन खुंखार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि करीब 3 महीने पहले आतंकवादियों को पकड़ने के लिए ये ऑपरेशन शुरु किया गया था।

तुर्की से इस्माइल अलवान अल-इथावी की गिरफ्तारी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्रंप ने कहा, "आईएस के पांच मोस्ट वांटेंड आतंकवादियों को पकड़ लिया गया है।" वहीं  न्यूयॉर्क टाइम्स ने इराकी अधिकारियों के हवाले से इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया, "इराक की खुफिया टीम ने अंडरकवर मिशन के तहत एक इराकी नागरिक इस्माइल अलवान अल-इथावी का सीरिया से तुर्की तक पीछा किया। इथावी अपनी पत्नी के साथ तुर्की में अपने भाई की पहचान के साथ रह रहा था। इसके बाद अल-इथावी की गिरफ्तारी के लिए इराकी एजेंसियों ने तुर्की से संपर्क किया और टीम को गिरफ्तारी के लिए भेजा। 

 

 

 

इथावी के इनपुट पर दबोचे गए आतंकवादी
इथावी से जब अमेरिका की खुफिया टीम ने पूछताछ की तो उसने उसके बाकी साथियों की जानकारी दी। इथावी से मिले इनपुट के आधार पर खुफिया टीम ने कार्रवाई करते हुए आईएसआईएस के पांच मोस्ट वॉन्टेड कमांडर्स को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लिए खुफिया टीम ने अप्रैल महीने में सीरिया के हाजिन इलाके में ISIS के 39 संदिग्ध आतंकियों को निशाना बनाया। इसके बाद टीम ने इथावी से अपने दूसरे साथियों को बुलाने के लिए कहा, जैसे ही ये आतंकवादी सीरिया के बॉर्डर से सटे इलाके में पहुंचे तो उन्हें दबोच लिया गया।

Created On :   11 May 2018 4:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story