भारी यातायात के कारण फ्लाइटरडार 24 दुर्घटनाग्रस्त

Flightradar 24 crashes due to heavy traffic
भारी यातायात के कारण फ्लाइटरडार 24 दुर्घटनाग्रस्त
रूस-यूक्रेन युद्ध भारी यातायात के कारण फ्लाइटरडार 24 दुर्घटनाग्रस्त
हाईलाइट
  • फ्लाइटरडार24 एक वैश्विक उड़ान ट्रैकिंग सेवा है
  • फ्लाइटरडार24 दुनियाभर में हजारों विमानों के बारे में रीयल-टाइम जानकारी देती है

डिजिटल डेस्स, मास्को। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच वैश्विक उड़ान ट्रैकिंग सेवा फ्लाइटरडार 24 के उपयोगकर्ताओं को भारी यातायात के कारण सेवा से वंचित कर दिया गया, क्योंकि लोग हवाई क्षेत्र प्रतिबंधों के कारण अपनी उड़ानों की स्थिति जानना चाहते थे। वेबसाइट ने रद्द वाला संदेश प्रदर्शित किया, जिससे सेवा तक पहुंचना असंभव हो गया।

फ्लाइटरडार24 एक वैश्विक उड़ान ट्रैकिंग सेवा है जो दुनियाभर में हजारों विमानों के बारे में रीयल-टाइम जानकारी देती है। जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को जैसे ही रूसी सेना ने यूक्रेन पर आक्रमण किया, इसने सामान्य से 10-20 गुना अधिक यातायात दर का अनुभव किया। संगठन के हवाले से कहा गया, अत्यधिक भारी भार के कारण कुछ उपयोगकर्ताओं को फ्लाइटराडार 24 तक पहुंचने में धीमेपन या अस्थायी कनेक्शन की समस्या का अनुभव हो सकता है। हम अब उपलब्ध कार्य को बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

हम अभी भी क्षमता बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन बहुत बड़ा अंतर्राष्ट्रीय हित सामान्य से 10-20 गुना अधिक यातायात उत्पन्न करता है, जिसे संभालना मुश्किल है। यूक्रेन में नागरिक उड़ानों को प्रतिबंधित कर दिया गया है और सैन्य कार्रवाई के कारण देश का हवाई क्षेत्र बंद कर दिया गया है। यूक्रेन ने सुरक्षा के लिए एक उच्च जोखिम का हवाला दिया और यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी (ईएएसए) ने अब एक नए संघर्ष क्षेत्र सूचना बुलेटिन (सीजेडआईबी) में यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को एक सक्रिय संघर्ष क्षेत्र के रूप में सूचीबद्ध किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story