दैनिक भास्कर हिंदी: Flight Suspended: नेपाल में 15 मई तक उड़ानें निलंबित रहेंगी, कोरोनावायर के चलते लिया फैसला

April 26th, 2020

हाईलाइट

  • नेपाल में 15 मई तक उड़ानें निलंबित रहेंगी

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल सरकार ने कोरोनोवायरस महामारी के प्रसार को रोकने के मद्देनजर एहतियात के तौर पर सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन को 15 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है।

द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक, कोविड-19 के रोकथाम और नियंत्रण के लिए शनिवार को एक उच्च-स्तरीय समन्वय समिति द्वारा इस निर्णय की घोषणा की गई। इससे पहले, समिति ने 30 अप्रैल तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन को निलंबित करने का फैसला किया था।

समिति के सदस्य सचिव नारायण प्रसाद बिदारी ने बताया कि रविवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में तय किया जाएगा कि लॉकडाउन को बढ़ाया किया जाए या नहीं। उन्होंने कहा कि समिति का मानना है कि लॉकडाउन बड़े पैमाने पर कोविड-19 के प्रसार को रोकने में सक्षम रहा है और कहा कि सरकार संक्रमितों का पता लगाने, ट्रैक करने का काम और इलाज कराने के काम को अधिक प्रभावी ढंग से करेगी।

संस्कृति, पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री योगेश भट्टाराई ने द हिमालयन टाइम्स को बताया कि समिति ने कोविड-19 संक्रमण के जोखिम का आकलन किया और निष्कर्ष निकाला कि जोखिम अभी तक कम नहीं हुआ है और इसलिए लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए। दूसरा कोविड-19 मामला सामने आने के बाद 24 मार्च से नेपाल में लॉकडाउन लगा हुआ है। नेपाल में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं होने के साथ संक्रमण के कुल 49 मामले सामने आ चुके हैं।