न्यूजीलैंड में खाने की कीमतें 13 साल में सबसे अधिक

Food prices in New Zealand highest in 13 years
न्यूजीलैंड में खाने की कीमतें 13 साल में सबसे अधिक
खाद्य कीमतों में उछाल न्यूजीलैंड में खाने की कीमतें 13 साल में सबसे अधिक
हाईलाइट
  • सभी खाद्य श्रेणियों में वृद्धि

डिजिटल डेस्क, वाशिंटन। न्यूजीलैंड में खाद्य कीमतों में साल दर साल अगस्त में 8.3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जो 13 साल में सबसे बड़ी वृद्धि है। यह जानकारी देश के सांख्यिकी विभाग स्टैट्स एनजेड ने मंगलवार को दी है। स्टैट्स एनजेड ने कहा, जुलाई 2009 के बाद से यह सबसे बड़ी वार्षिक वृद्धि है, जब वार्षिक खाद्य कीमतों में 8.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने विभाग के हवाले से कहा कि, यह वृद्धि फल और सब्जी, किराना भोजन, रेस्तरां भोजन और खाने के लिए तैयार भोजन के साथ-साथ मांस, मुर्गी पालन और मछली की कीमतों के कारण मापी गई सभी व्यापक खाद्य श्रेणियों में वृद्धि के कारण हुई।

उपभोक्ता मूल्य प्रबंधक कैटरीना ड्यूबेरी ने एक बयान में कहा, अंडे, दही और चेडर चीज की बढ़ती कीमतें किराना भोजन के सबसे बड़े चालक थे। जुलाई की तुलना में अगस्त में मासिक खाद्य कीमतें 1.1 प्रतिशत अधिक थीं। ड्यूबेरी ने कहा, फल और सब्जियों की कीमतों में 4.1 प्रतिशत की वृद्धि का सबसे बड़ा योगदान था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story