ट्विटर पर दी जानकारी: अफगानिस्तान लौटीं पूर्व मेयर जरीफा गफारी

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • अफगानिस्तान लौटीं पूर्व मेयर जरीफा गफारी

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के मैदान वरदक प्रांत के मैदान शहर की पूर्व मेयर जरीफा गफारी देश लौट आई हैं। गफरी ने रविवार को टोलो न्यूज को बताया कि अफगानिस्तान की बिगड़ती मानवीय स्थिति को देखते हुए वह वापस आने से खुद को रोक नहीं पाई।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह लोगों की मदद करने की कोशिश करेगी और राजनीतिक हितों के बिना ऐसा करेगी। इंटरनेशनल वुमन ऑफ करेज (आईडब्ल्यूओसी) पुरस्कार जीतने वाली पूर्व मेयर ने ट्विटर पर देश लौटने की घोषणा की।

साल 2018 में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी ने गफारी को मैदान वरदक का मेयर नियुक्त किया था। उन्होंने कई सरकारी पदों पर काम किया है। उन्होंने कहा, मैं यहां मदद के लिए आई हूं और मैं अफगानिस्तान के लोगों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बीच विश्वास बनाने में सक्षम हूं।

उन्होंने कहा कि उन्हें किसी सरकारी पद की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे कोई उम्मीद नहीं है कि कोई मुझे सरकार या राजनीति से संबंधित पद देगा। पूर्व मेयर ने अफगान नेताओं से बातचीत के लिए बैठने और बातचीत के जरिए अपने मतभेदों को सुलझाने का आग्रह किया।

उन्होंने आगे कहा, उन सभी को एक साथ बैठना चाहिए। दाएं, बाएं, अच्छे और बुरे, गणतंत्र के सदस्य, कम्युनिस्ट और (इस्लामी) अमीरात बात करें और अपने तर्क का उपयोग करें और अब अफगान महिलाओं को विधवा न करें। गफारी अफगानिस्तान लौट आई है, जबकि दर्जनों महिला कार्यकर्ताओं को हाल ही में गिरफ्तार किया गया है।

आईएएनएस