पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे को भ्रष्टाचार के आरोप में क्षमा के बाद रिहा किया गया

Former President Park Geun-hee released after pardon on corruption charges
पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे को भ्रष्टाचार के आरोप में क्षमा के बाद रिहा किया गया
दक्षिण कोरिया पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे को भ्रष्टाचार के आरोप में क्षमा के बाद रिहा किया गया

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे को भ्रष्टाचार के आरोप में पद से हटाए जाने और चार साल नौ महीने जेल में रहने के बाद शुक्रवार को राष्ट्रपति की क्षमादान के तहत रिहा कर दिया गया।

पिछले हफ्ते  राष्ट्रपति मून जे-इन ने नए साल के लिए अपनी विशेष माफी के हिस्से के रूप में पार्क को माफ करने का फैसला किया था। सरकार ने कहा कि उनके बिगड़ते स्वास्थ्य और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत यह निर्णय लिया गया है।

पार्क का सियोल के एक अस्पताल में पीठ, कंधे और अन्य बीमारियों का इलाज चल रहा है। उन्हें आधी रात को अस्पताल में क्षमा का प्रमाण पत्र मिला। उनके फरवरी की शुरुआत तक वहां रहने की उम्मीद है। पूर्व नेता सरकारी सुरक्षा के लिए पात्र हैं, लेकिन अन्य पूर्व राष्ट्रपति विशेषाधिकारों के अधीन नहीं हैं, जैसे कि उनकी सजा के कारण उन्हें सेवानिवृत्त राष्ट्रपतियों और निजी सचिवों जैसे विशेष पेंशन नहीं दी जाएगी।

अस्पताल छोड़ने के बाद वह कहाँ रहेंगी, यह अभी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि दक्षिणी सियोल में पार्क के निजी घर को जब्ती के हिस्से के रूप में नीलाम कर दिया गया था। उनके समर्थकों ने उनकी रिहाई का जश्न मनाने के लिए दक्षिणी सियोल में अस्पताल के पास रैलियां की हैं। उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना के संदेशों के साथ कई फूलों की माला अस्पताल के पास एक सड़क पर लगाई गई हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story