पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, पुलिस और पीटीआई समर्थकों के बीच हुई झड़प

Former Prime Minister Imran Khan may be arrested, Pak police reached his residence
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, पुलिस और पीटीआई समर्थकों के बीच हुई झड़प
मुश्किल में इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, पुलिस और पीटीआई समर्थकों के बीच हुई झड़प
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

डिजिटल डेस्क,इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है। यह पूरा मामला तोशखाना से जुड़ा हुआ है। पाक मीडिया के मुताबिक, इमरान के घर पुलिस अधिकारी समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद हैं। इस्लामाबाद के एसपी सिटी हुसैन ताहिर अपने पुलिस बल के साथ गिरफ्तार करने पहुंचे हैं। वहीं इस घटनाक्रम पर इस्लामाबाद के आईजी का बयान सामने आया है। उन्होंने ने कहा है कि बिना गिरफ्तार किए पुलिस यहां से कहीं नहीं जाने वाली है। अदालत की बात इमारन खान मानें, इमारन अपनी गिरफ्तारी दें। बता दें कि पुलिस और इमरान खान के समर्थकों के बीच जोरदार झड़प भी हुई है।

इमरान की गिरफ्तारी को लेकर तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने शहबाज सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि, शहबाज सरकार इमरान खान से डरी हुई है। उन्हें लग रहा हैं कि इमरान खान की दोबारा सरकार आई तो हमारी काली करतूतो का जरूर भंडाभोड़ करेगी। 

इमरान की पार्टी ने किया दावा

इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाक मीडिया एआरवाई न्यूज ने बताया कि, पुलिस का दावा है कि वो केवल उन्हें नोटिस देने गई थी। गिरफ्तार करने का कोई इरादा नहीं है। जबकि पीटीआई का कहना है कि कभी भी इमरान खान की गिरफ्तारी हो सकती है। वहीं पुलिस का कहना है कि अगर कोई भी व्यक्ति प्रशासन के काम में बाधा डालता है तो उसके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व विदेश मंत्री ने क्या कहा

इस पूरे मामले पर पीटीआई नेता और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, "हम दोपहर 3 बजे इस मसले पर रणनीति का खुलासा करेंगे। नोटिस मिला है, हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।  इमरान खान की जान को खतरा था और खतरा अभी भी है। मुमकिन है कि इमरान खान की हत्या की साजिश रची जा रही हो। पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है। लेकिन शहबाज सरकार उस पर ध्यान नहीं दे रही हैं। 

इमरान पर गृहमंत्री राणा का पलटवार

वहीं, इमरान खान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान के मौजूदा गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि "जिस दिन सरकार फैसला कर लेगी इमरान को गिरफ्तार करना है तो उन्हें कोई नहीं बचा सकता। उन्होंने आगे कहा कि इमरान को अरेस्ट करना कोई मुश्किल काम नहीं है। हम कोर्ट को बताएंगे कैसे हालात बनाये जा रहे हैं।"

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, जब इमरान खान पाकिस्तान के पीएम थे। जब उन्हें विदेशों के दौरे पर कई गिफ्ट्स मिले थे। जिन्हें इमरान ने तोशाखाना में जमा करा दिया था। फिर उसी गिफ्ट को सस्ते दामों में खुद ही खरीद कर  उसे उंचे दामों में बेच दिया था। जिस पर विपक्ष ने अपना रोष जताया था। यह पूरा मामला कोर्ट में गया और इस्लामाबाद की अदालत ने इमरान के खिलाफ फैसला सुना दिया, जिसके बाद से ही खान पर गिरफ्तारी की तलवारी लटक रही है।

Created On :   5 March 2023 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story