मेडागास्कर में एक महीने में चौथा ट्रॉपिकल तूफान

Fourth tropical storm in a month hits Madagascar
मेडागास्कर में एक महीने में चौथा ट्रॉपिकल तूफान
तूफान से तबाही मेडागास्कर में एक महीने में चौथा ट्रॉपिकल तूफान
हाईलाइट
  • 15 फरवरी को ट्रॉपिकल तूफान डुमाको आया

डिजिटल डेस्क, एंटानानारिवो। मेडागास्कर में ट्रॉपिकल तूफान एमनती ने दक्षिण-पूर्वी तट को तबाह कर दिया है। ये एक महीने में द्वीप राष्ट्र में आने वाला चौथा तूफान है। मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) ने बुधवार को कहा, एमनती इस साल की पांचवीं मौसम घटना है और एक महीने में मेडागास्कर में आने वाला चौथा तूफान है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए तूफान का केंद्र मंगलवार देर रात तट से सिर्फ 40 किमी दूर था और हिंद महासागर द्वीप के दक्षिणी सिरे के दक्षिण-पूर्वी की तरफ बढ़ने का अनुमान है।

ओसीएचए ने कहा कि यह 22 जनवरी को ट्रॉपिकल तूफान एना, 5 फरवरी को ट्रॉपिकल तूफान बत्सिराई और 15 फरवरी को ट्रॉपिकल तूफान डुमाको के बाद आया है। मेडागास्कर एक अंतर-ट्रॉपिकल अभिसरण क्षेत्र (घटना) है जिसने 17 जनवरी को मेडागास्कर को प्रभावित किया।

ओसीएचए ने कहा कि सबसे खराब मौसम ट्रॉपिकल तूफान बत्सिराई था जिसमें 120 से अधिक लोग मारे गए थे। और उस तूफान से बचे लोगों के एमनती द्वारा फिर से प्रभावित होने की संभावना है। कार्यालय ने कहा कि सरकार ने मानवीय सहयोगियों के समर्थन से ताजा तूफान के लिए तैयारियों और प्रतिक्रिया का नेतृत्व किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story