कोविड के प्रसार को रोकने के लिए नए उपायों की हुई घोषणा, टीकाकरण करवाने की नागरिकों से की अपील

France announces new measures to stop the spread of Covid
कोविड के प्रसार को रोकने के लिए नए उपायों की हुई घोषणा, टीकाकरण करवाने की नागरिकों से की अपील
फ्रांस कोविड के प्रसार को रोकने के लिए नए उपायों की हुई घोषणा, टीकाकरण करवाने की नागरिकों से की अपील
हाईलाइट
  • समारोह के दौरान निवारक उपायों का सम्मान करने का आह्वान भी किया है

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने छुट्टियों के मौसम में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की है। वहीं, इस दौरान फ्रांस के नागरिकों से समारोह के दौरान निवारक उपायों का सम्मान करने का आह्वान भी किया है।

महामारी की पांचवीं लहर का सामना करते हुए प्रति दिन 50,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। दूसरी खुराक के बाद समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि कास्टेक्स ने घोषणा की है कि, 3 जनवरी 2022 से प्रभावी, बूस्टर खुराक वर्तमान पांच महीनों के बजाय चार महीनों में प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने जोर देकर कहा, स्वास्थ्य पास को टीकाकरण पास में बदलने के लिए जनवरी की शुरुआत में एक मसौदा बिल प्रस्तुत किया जाएगा और इस पास में केवल टीकाकरण ही मान्य होगा।

उनके अनुसार जिन्होंने टिका नहीं लगवाया है, उन्हें टीकाकरण करवाना होगा क्योंकि प्रस्तुत किया गया एकमात्र वैध दस्तावेज टीकाकरण का प्रमाण होगा न कि आरटीपीसीआर रिपोर्ट।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अधिकारी झूठे पास जमा करने वाले लोगों को दंडित भी करेंगे। छुट्टियों के करीब आने के साथ कास्टेक्स ने फ्रांसीसी नागरिकों से भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में न जाने का अनुरोध किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अस्पतालों में भीड़भाड़ होने वाली है और फ्रांसीसी नागरिकों को क्रिसमस और नए साल के जश्न से पहले और उसके दौरान संक्रमण को सीमित करने के उपायों को ध्यान में रखना चाहिए। फ्रांस ने शुक्रवार को कोविड-19 के 58,128 नए मामले दर्ज किए।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story