प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने की घोषणा, कहा- 2 हजार यूरो से कम मासिक आय वालों को दिया गया 100 यूरो का महंगाई भत्ता

French Prime Minister announces special dearness allowance
प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने की घोषणा, कहा- 2 हजार यूरो से कम मासिक आय वालों को दिया गया 100 यूरो का महंगाई भत्ता
फ्रांस प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने की घोषणा, कहा- 2 हजार यूरो से कम मासिक आय वालों को दिया गया 100 यूरो का महंगाई भत्ता

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने 2,000 यूरो से कम की शुद्ध मासिक आय वाले लोगों के लिए 100 यूरो (116 डॉलर) के विशेष मुद्रास्फीति भत्ते की घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक टेलीविजन टीएफ1 पर प्रधानमंत्री ने गुरुवार रात को बताया कि, उच्च ईंधन की कीमत के कारण, उनकी सरकार ने उन लोगों के लिए 100 यूरो का मुद्रास्फीति भत्ता देने का फैसला किया, जिनकी शुद्ध मासिक आय 2,000 यूरो से कम है।

उनके अनुसार 38 लाख लोग इस विशेष भत्ते के पात्र होंगे जो खुद से जमा हो जाएगा। कास्टेक्स ने कहा कि इससे देश को 3.8 अरब यूरो का खर्च आएगा, यह कहते हुए कि फ्रांस वर्ष 2022 के लिए घाटे के अपने 5 प्रतिशत लक्ष्य को पार किए बिना इस खर्च को संभाल सकता है। उन्होंने ऊर्जा की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि से निपटने के लिए 2022 तक गैस की कीमतों को लॉक करने की भी घोषणा की।

फ्रांस ने पिछले कुछ महीनों में ऊर्जा की कीमतों में तेजी से वृद्धि देखी है। डीजल की कीमत औसतन 1.56 यूरो प्रति लीटर और गैसोलीन के लिए 1.62 यूरो तक पहुंच गई, दोनों रिकॉर्ड उच्च कीमतें हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Oct 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story